क्या आपको पता हैः 400 विकेट पूरे करने वाले अश्विन, खुद 6000वां शिकार भी बने

Ravichandran Ashwin Record: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने गेंद से कई बड़े रिकॉर्ड बना डाले हैं लेकिन अहमदाबाद टेस्ट में वो खुद भी एक रिकॉर्ड का शिकार बने।

Ravichandran Ashwin
रविचंद्रन अश्विन  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट
  • रविचंद्रन अश्विन ने रिकॉर्ड बनाए भी, खुद भी रिकॉर्ड का शिकार बने
  • 400 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले अश्विन खुद 6000वां शिकार बने

नई दिल्लीः टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अहमदाबाद टेस्ट में फिर से रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। इस अनुभवी गेंदबाज ने तीसरे टेस्ट में 7 विकेट झटकने के साथ ही अपने टेस्ट करियर के 400 विकेट भी पूरे कर लिए। वो इस आंकड़े तक सबसे तेज पहुंचने वाले स्पिनर भी बन गए। अश्विन अब भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट विकेट हासिल करने के मामले में सिर्फ कुंबले, कपिल और भज्जी से पीछे हैं। हालांकि गुरुवार को वो एक आंकड़े का शिकार भी बने।

रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में विकेटों के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी दम दिखाया था। उन्होंने शानदार शतक जड़ते हुए टीम इंडिया को जीत के मंच पर खड़ा किया था। लेकिन तीसरे टेस्ट की पहली पारी में अश्विन 17 रन बनाकर जो रूट की गेंद का शिकार बन गए। उनका कैच जैक क्रॉली ने लपका जिसके साथ ही वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के स्पिनर्स का 6000वां विकेट बने।

रविचंद्रन अश्विन ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 4 विकेट झटके। जबकि अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे अक्षर पटेल का धमाल दूसरी पारी में भी जारी रहा। पहली पारी में 6 विकेट लेने वाले अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किए। इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 81 रनों पर ढेर कर दिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर