जहां अश्विन वहां विवाद, जानिए भारतीय दिग्गज को क्यों बार-बार वॉर्निंग दे रहे हैं अंपायर नितिन मेनन

Ravichandran Ashwin and Nitin Menon Controversy: भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन डेंजर एरिया को लेकर अंपायर से बहस हो गई।

Ravichandaran Ashwin
रविचंद्रन अश्निन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड कानपुर टेस्ट
  • अश्विन और अंपायर के बीच बहस
  • डेंजर एरिया को लेकर हुआ विवाद

India vs New Zealand Kanpur Test: भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एक बार फिर विवाद में हैं। इस बार अश्विन के विवाद में आने की वजह अंपायर से तीखी बहस है। दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन अश्विन के फॉलो थ्रू पर कंट्रोवर्सी हो गई। मैदानी अंपायर नितिन मेनन ने इसे लेकर अश्विन को टोका ؒथा, जिसके बाद कार्यकारी कप्तान अजिंक्य रहाणे को भी दखल देना पड़ा। 

बता दें कि तीसरे दिन अश्विन राउंड द विकेट गेंदबाजी कर रहे थे। उसी दौरान भारतीय स्पिनर फॉलो थ्रू में सीधा नही गए बल्कि अंपायर के सामने से क्रॉस कर गए। अश्विन गेंद डालने के बाद घूमकर ओवर द विकेट तक पहुंच जा रहे थे। इससे अंपायर मेनन को शिकायत हुई तो उन्होंने अश्विन को टोका। मेनन ने पहली बार 77वें ओवर में अश्विन को इस बारे में बताया, लेकिन उसके बाद भी ऐसा हुआ। ऐसे में अश्विन और मनन के दरम्यान तीखी बहस हुई। अश्विन और कप्तान रहाणे ने अंपायर से बात की और मामले को सुलझा लिया गया।

एक तरफ जहां अंपायर को लगा कि अश्विन डेंजर एरिया में एंट्री कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ टीवी रिप्ले में साफ नजर आ रहा था कि स्पिनर डेंजर एरिया में प्रवेश से पहले ही क्रॉस कर रहा है। गौरतलब है कि गेंद फेंकने के बाद बॉलर के डेंजर एरिया में जाने से मैदानी अंपायर को देखने में परेशानी होती है और फैसले पर असर पड़ सकता है। इसके अलावा नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाज को रन दौड़ने में भी दिक्कत होती है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम को पहली सफलता अश्विन ने दिलाई। अश्विन ने सलामी बल्लेबाज विल यंग को पहला टेस्ट शतक जड़ने से रोक दिया। यंग ने 218 गेंद में 15 चौकों की मदद से 89 रन की पारी खेली। यंग और टॉम लॉथम (94) ने अपने दूसरे दिन के स्कोर से आगे खेलना शनिवार को शुरू किया और उसी लय में नजर आए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 400 गेंद में 151 रन की साझेदारी की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर