टीम इंडिया से इंग्‍लैंड में अब तक नहीं जुड़े हैं रविचंद्रन अश्विन, कोविड-19 टेस्‍ट में निकले पॉजिटिव: रिपोर्ट

Ravichandran Ashwin tests Covid-19 positive: भारतीय टीम के कई खिलाड़ी 16 जून को इंग्‍लैंड रवाना हुए थे। तब अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन साथ में नहीं थे क्‍योंकि वह कोविड-19 पॉजिटिव निकले। अश्विन का टेस्‍ट निगेटिव आएगा और वह सभी प्रोटोकॉल की जरुरतों को पूरा करेंगे, इसके बाद ही वह इंग्‍लैंड जा पाएंगे।

ravichandran ashwin
रविचंद्रन अश्विन 
मुख्य बातें
  • रविचंद्रन अश्विन कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए
  • अश्विन इंग्‍लैंड के लिए अब तक रवाना नहीं हुए
  • भारत को 1 जुलाई से इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट खेलना है

चेन्‍नई: भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं और इसलिए वह शेष टीम के लिए इंग्‍लैंड रवाना नहीं हुए है। बीसीसीआई सूत्र से यह जानकारी मिली है। अश्विन इस समय क्‍वारंटीन है और एकमात्र टेस्‍ट के लिए उनका इंग्‍लैंड रवाना होना बाकी है। इस समय आइसोलेट अश्विन सभी मेडिकल प्रोटोकॉल्‍स की जरुरतों को पूरा करने के बाद ही स्‍क्‍वाड से जुड़ सकेंगे। 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पिछले साल पांचवां टेस्‍ट कोविड-19 के कारण स्‍थगित हो गया था, जिसका आयोजन 1 जुलाई को ट्रेंटब्रिज में होगा। रविचंद्रन अश्विन को छोड़कर शेष भारतीय टीम इंग्‍लैंड पहुंच चुकी है। बीसीसीआई के सूत्र ने पीटीआई से कहा, 'अश्विन शेष स्‍क्‍वाड के साथ इंग्‍लैंड रवाना नहीं हुए क्‍योंकि वो कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव निकले। हमें उम्‍मीद है कि 1 जुलाई को शुरू होने वाले टेस्‍ट से पहले अश्विन ठीक हो जाएंगे। हालांकि, लेस्‍टरशायर के खिलाफ अभ्‍यास मैच में अश्विन का खेलना मुश्किल नजर आ रहा है।'

भारतीय टीम इस समय लेस्‍टर में है और गेंदबाजी कोच पारस म्‍हांब्रे व बल्‍लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ की निगरानी में वह अभ्‍यास करना शुरू कर चुकी है। राहुल द्रविड़, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज संपन्‍न होने के बाद इंग्‍लैंड पहुंचे। बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर रही। बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में रविवार को पांचवां टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश के कारण रद्द हो गया।

बता दें कि इंग्‍लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम एक टेस्‍ट खेलेगी। यह मुकाबला 1-5 जुलाई तक खेला जाएगा। इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैचो की सीरीज खेली जाएगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर