रवींद्र जडेजा इंग्‍लैंड के खिलाफ पूरी टेस्‍ट सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी

Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा अंगूठे में फ्रैक्‍चर के कारण ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्‍ट से बाहर हो गए थे। वह अब इंग्‍लैंड के खिलाफ पूरी टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

ravindra jadeja
रवींद्र जडेजा 
मुख्य बातें
  • रवींद्र जडेजा इंग्‍लैंड के खिलाफ पूरी टेस्‍ट सीरीज से बाहर हुए
  • रवींद्र जडेजा को फिट होने में करीब 6 सप्‍ताह का समय लग जाएगा
  • वॉशिंगटन सुंदर को रवींद्र जडेजा की जगह मौका मिला है

नई दिल्‍ली: रवींद्र जडेजा इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी चार मैचों की पूरी टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं क्‍योंकि वह समय पर फिट नहीं हो पाएंगे। जडेजा के बारे में पहले ही पुष्टि हो चुकी थी कि वह पहले दो टेस्‍ट में टीम का हिस्‍सा नहीं रहेंगे और अब यह भी सामने आ गया है कि वह अंतिम दो टेस्‍ट के लिए भी उपलब्‍ध नहीं रहेंगे। रवींद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में युवा वॉशिंगटन सुंदर की लॉटरी लगी है, जिन्‍हें पहले दो टेस्‍ट में मौका मिला है। इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक जडेजा को अंगूठे में फ्रैक्‍चर से ठीक होने में कम से कम छह सप्‍ताह का समय लगेगा। 

याद हो कि रवींद्र जडेजा को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्‍ट के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद ब्रिस्‍बेन में खेले गए चौथे टेस्‍ट में वह टीम का हिस्‍सा नहीं थे। इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैच और तीन वनडे मैचों की सीरीज में जेडजा के हिस्‍सा लेने पर फैसला बाद में लिया जाएगा। भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्‍ट 5 फरवरी से चेन्‍नई में शुरू होगा।

इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्‍ट के लिए भारतीय स्‍क्‍वाड

बीसीसीआई की राष्ट्रीय सीनियर चयन समिति ने आगामी भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया जिसमें कई दिग्गजों की वापसी हुई है। बीसीसीआई की चयन समिति ने अपने नए अध्यक्ष चेतन शर्मा की मौजूदगी में पहली बार भारतीय टीम का चयन किया। टीम चयन की इस बैठक में भारतीय कप्तान विराट कोहली भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शामिल हुए।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में कई दिग्गजों की वापसी हुई है। कप्तान विराट कोहली टीम में लौट आए हैं जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की भी टेस्ट टीम में वापसी हो गई है। इसके अलावा चोट से उबरने के बाद अब ईशांत शर्मा भी टीम में वापस आ गए हैं। अच्छी खबर ये भी है कि फिटनेस को लेकर जूझ रहे रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह को भी खेलने की इजाजत मिल गई है। इसके अलावा युवा स्पिनर अक्षर पटेल को भी टीम में शामिल कर लिया गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए ये है भारतीय टीम

विराट कोहली (भारत), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर