बॉक्सिंग डे टेस्‍ट: रवींद्र जडेजा की प्‍लेइंग XI में वापसी तय, जानिए केएल राहुल को मौका मिलेगा या नहीं?

Boxing Day Test: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्‍ट में भारतीय टीम की प्‍लेइंग XI में रवींद्र जडेजा और शुभमन गिल को मौका मिलना तय है। पृथ्‍वी शॉ को बाहर का रास्‍ता दिखाया जाएगा।

ravindra jadeja and kl rahul
रवींद्र जडेजा और केएल राहुल 
मुख्य बातें
  • बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में पृथ्‍वी की जगह शुभमन को मौका मिलना तय
  • रिद्धिमान साहा की जगह भारतीय टीम में रिषभ पंत को मिल सकता है मौका
  • विराट कोहली की जगह रवींद्र जडेजा को मौका मिल सकता है, जिससे गेंदबाजी आक्रमण में पैनापन आएगा

मेलबर्न: एडिलेड की हार को भूलकर भारतीय टीम अब अपना पूरा ध्‍यान बॉक्सिंग डे टेस्‍ट पर लगा रही है, जिसकी शुरूआत 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट क्‍लब में होगी। जहां नियमित कप्‍तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी सीरीज से बाहर हो गए हैं, वहीं रवींद्र जडेजा के फिट होने की खबर ने भारतीय उम्‍मीदों को मजबूती दी है। जडेजा को कैनबरा में पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। इसके बाद वह कनकशन से जूझे जब युजवेंद्र चहल ने उनकी जगह ली।

रवींद्र जडेजा ने गुरुवार को फिटनेस टेस्‍ट पास किया और उन्‍हें बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। जडेजा को प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिलना तय है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, जडेजा के आने से भारतीय गेंदबाजी आक्रमण मजबूत होगा, जो मोहम्‍मद शमी की गैरमौजूदगी में थोड़ा कमजोर होगा। जडेजा को ऑलराउंडर के रूप में सातवें स्‍थान पर पहुंचाया जाएगा। उनके शामिल होने से हालांकि हनुमा विहारी को खतरा नहीं होगा, जिनका एडिलेड में बल्‍ले से प्रदर्शन खराब रहा था। कोहली की जगह जडेजा को मौका मिल सकता है।

भारतीय टीम को भरोसेमंद ओपनिंग जोड़ी स्‍थापित करना है, जो उसके लिए सबसे बड़ी चिंता बना हुआ है। पृथ्‍वी शॉ को इस समय आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। युवा बल्‍लेबाज अब शुभमन गिल के लिए जगह बना सकते हैं, जिन्‍होंने अभ्‍यास मैचों में दमदार प्रदर्शन करके सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा था। बहरहाल, केएल राहुल को बाहर बैठना पड़ेगा। भले ही पहले टेस्‍ट में भारतीय बल्‍लेबाजी पर कई तरह के सवाल खड़े हुए हो, लेकिन टीम प्रबंधन ज्‍यादा बदलाव करने के पक्ष में नहीं है।

पंत को साहा पर मिलेगी तरजीह

जहां शुभमन गिल टीम में पृथ्‍वी शॉ की जगह लेंगे, कोहली की जगह जडेजा आएंगे। ऐसे ही विकेटकीपर के रूप में रिद्धिमान साहा पर रिषभ पंत को तरजीह मिल सकती है। पंत ने अभ्‍यास मैच में शतक जमाया था और ऐसे में उन्‍हें विकेट के पीछे की जिम्‍मेदारी सौंपी जा सकती है। साहा को बेहतर विकेटकीपर जरूर माना जाता है, लेकिन पंत की बल्‍लेबाजी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शेष सीरीज में मजबूत साबित हो सकती है। मोहम्‍मद शमी की जगह लेने के लिए मोहम्‍मद सिराज और नवदीप सैनी में जोरदार जंग चल रही है। सिराज और सैनी दोनों को टेस्‍ट डेब्‍यू का इंतजार है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर