RCB vs KKR: आज बैंगलोर और कोलकाता के बीच एलिमिनेटर में ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच सोमवार को आईपीएल 2021 का एलिमिनेटर होगा। जानें, दोनों की प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

RCB vs KKR Playing 11 Prediction
RCB vs KKR Playing 11 Prediction 
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2021 का एलिमिनेटर मैच होगा
  • बैंगलोर-कोलकाता की टीम आमने-सामने होंगी
  • दोनों का यह मुकाबला शारजाह में खेला जाएगा

आज आईपीएल 2021 का एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टक्कर होगी। दोनों टीमों की भिड़ंत शाम साढे़ सात बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगी। दोनों टीमों के लिए यह 'करो या मरो' का मैच है, क्योंकि हारने वाली टीम फाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी। वहीं, जीतने वाली टीम क्वालीफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स से टकराएगी। आरसीबी ने लीग चरण में शानदार प्रदर्शन करने के बाद 18 अंक लेकर प्लेऑफ में जगह बनाई है। विराट सेना प्वाइंट्स टेबर में तीसरे स्थान पर रही। केकेआर ने पहले चरण की तुलना में दूसरे चरण में उम्दा खेल दिखाया। कोलकाता 14 अंकों के साथ तालिका में चौथे नंबर पर रही।

बैंगलोर के विरुद्ध कोलकाता का पलड़ा भारी

बैंगलोर और कोलकाता मौजुदा सीजन में तीसरे बार आमने-सामने होंगी। दोनों जब लीग चरण में मर्तबा भिड़ीं थी तो एक-एक मैच अपने नाम किया था। वहीं, आरसीबी और केकेआर के दरम्यान आईपीएल में खेले गए कुल 29 मुकाबलों की बात करें तो कोलकाता का पलड़ा भारी रहा है। केकेआर ने 16 मैचों में जीत दर्ज की तो आरसीबी ने 13 बार जीत की पताका फहराई। हालांकि, दोनों के बीच हुए पिछले पांच मैचों में बैंगलोर की टीम हावी रही है। इस दौरान आरसीबी ने 4 और कोलकाता ने 1 मैच जीता। बता दें कि केकेआर साल 2012 और 2014 में खिताब जीत चुकी है जबकि बैंगलोर अब तक ट्रॉफी पर कब्जा नहीं जमा सकी है।

क्या दोनों की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने अंतिम लीग मैच में 7 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की है। बैंगलोर ने आखिरी गेंद पर दिल्ली को मात दी। आरसीबी अपनी इस लय को एलिमिनेटर में बरकरार रखना चाहेगी। आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना नहीं है। विराट कोहली विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ ही उतरना पसंद करेंगे। दूसरी ओर, कोलकाता को आखिरी लीग मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 86 रन से धमाकेदार जीत मिली है। हालांकि, उसके बावजूद केकेआर की टीम में एक बदलाव हो सकता है। चोट के कारण कई मैचों से बाहर धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की अंतिम एकादश में वापसी हो सकती है। हाल ही में केकेआर के मुख्य सलाहकार डेविड हस्सी ने कहा था कि रसेल के प्लेऑफ तक फिट होने की संभावना है। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन (RCB Probable Playing 11)

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), डेनियल क्रिश्चियन, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, जॉर्ज गार्टन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन (KKR Probable Playing 11)

इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर