पंत VS कार्तिकः रिकी पोंटिंग ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए चुना टीम इंडिया का विकेटकीपर

Who will be Indian wicketkeeper in ICC T20 World Cup 2022: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य विकेटकीपर कौन होगा, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने बताई अपनी पसंद।

ICC T20 World Cup 2022: Who will be Indian wicketkeeper
रिकी पोंटिंग ने चुना टी20 विश्व कप के लिए भारतीय विकेटकीपर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2022
  • कौन होगा भारतीय क्रिकेट टीम का विकेटकीपर?
  • रिकी पोंटिंग ने चुना विश्व कप के लिए अपनी पसंद का भारतीय विकेटकीपर

इसी साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए तमाम टीमों के संयोजन पर चर्चा तेज हो गई है। इन्हीं में से एक चर्चा है भारतीय विकेटकीपर को लेकर। आखिर टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के विकेटकीपर की जिम्मेदारी कौन निभाएगा- रिषभ पंत या अनुभवी दिनेश कार्तिक। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय टीम के लिए अपनी पसंद के विकेटकीपर का नाम और उसकी वजह बताई है।

रिषभ पंत ने इंग्लैंड दौरे पर अपने शानदार शतकों के दम पर लय में वापसी की और एक बार फिर टीम में अपनी जगह पक्की की है, वहीं टीम में विकेटकीपर के स्थान के लिए उनकी टक्कर अनुभवी दिनेश कार्तिक से है। टक्कर में पंत मजबूत नजर आते हैं लेकिन अगर कार्तिक फिनिशर की भूमिका में पसंद किए जाते हैं तो उनका नंबर भी लगना बड़ी बात नहीं होगी। दिलचस्प बात ये भी है कि संजू सैमसन और ईशान किशन की मौजूदगी से ये टक्कर अब चार खिलाड़ियों के बीच भी कही जाने लगी है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग वैसे तो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच हैं, जिस टीम के रिषभ पंत कप्तान हैं। लेकिन पंत के कायल होने के बावजूद उन्होंने टी20 विश्व कप 2022 के लिए पंत और कार्तिक दोनों का नाम लिया है।

आईसीसी रिव्यू शो में बातचीत के दौरान रिकी पोंटिंग ने कहा, "हमने देखा है कि रिषभ पंत 50 ओवर क्रिकेट में क्या करने की क्षमता रखता है और मुझे पहले से पता है कि टी20 में वो क्या कर सकता है। दिनेश कार्तिक ने हाल में अपना बेस्ट आईपीएल खेला है और मैं तो पूरी कोशिश करता अगर इन दोनों को टीम में रख सकता।"

ये भी पढ़ेंः रिषभ पंत पर सवाल उठाने वालों को संजय मांजरेकर ने चेताया, बोले- जब जिम्मेदारी की बात आती है तो..

पोंटिंग ने आगे कहा, "रिषभ अगर चार-पांच शीर्ष बल्लेबाजों के बीच बल्लेबाजी करें और साथ में दिनेश कार्तिक या हार्दिक पांड्या, अगर आपके पास ऐसे खिलाड़ी फिनिशिंग के लिए मौजूद रहें तब तो ये बल्लेबाजी क्रम बहुत, बहुत घातक नजर आता है।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर