रिकी पोंटिंग ने चुने 5 सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी, ये 2 भारतीय भी लिस्ट में शामिल

Ricky Ponting picks his favourite T20 players: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपनी पसंद के टी20 खिलाड़ियों को चुना है। ये हैं उनके 5 सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी।

Ricky Ponting
रिकी पोंटिंग  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रिकी पोंटिंग ने चुने अपनी पसंद के टी20 खिलाड़ी
  • उनकी लिस्ट में 5 भारतीय खिलाड़ियों के नाम भी शामिल
  • आईसीसी रिव्यू शो में किया पोंटिंग ने खुलासा

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारत के हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को अपने शीर्ष पांच विश्व टी20 खिलाड़ियों के रूप में चुना। पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे, जब उन्होंने अपना पहला टी20 मैच खेला, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतने वाले प्रदर्शन में 55 गेंदों में नाबाद 98 रन बनाए।

जून में अपनी अंतरराष्ट्रीय वापसी के बाद से, एक ऑलराउंडर के रूप में पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया है, जिससे भारत जीत की ओर अग्रसर है, जिसका एक उदाहरण एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप ए मैच था।

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू शो में पांड्या को चुनने के बारे में बताया, "मौजूदा फॉर्म में चल रहे तीसरे नंबर पर हार्दिक पांड्या को पीछे छोड़ना काफी कठिन है। उनका आईपीएल शानदार था। उन्हें गेंदबाजी करते देखना अच्छा था, जिसने स्पष्ट रूप से प्रभावित किया है कि वह भारत के लिए कितना खेलने में सक्षम है।"

चोट के कारण एशिया कप में शामिल नहीं होने के बावजूद, बुमराह गेंद के साथ भारत के तुरुप का इक्का है, जो अपनी धीमी गेंदों, बाउंसर और यॉर्कर की विविधता के साथ मैच के किसी भी चरण में अपनी टीम के लिए योगदान देने में सक्षम हैं।

उन्होंने कहा, "जसप्रीत बुमराह मेरी टीम में पांचवें नंबर पर हैं। वह शायद दुनिया में टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में सबसे बेहतर गेंदबाज हैं। नई गेंद के साथ वह बहुत खतरनाक साबित होते हैं।"

पोंटिंग द्वारा चुने गए अन्य खिलाड़ियों में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान शामिल हैं। आजम सफेद गेंद वाले क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए एक शानदार रन-स्कोरर रहे हैं। बावजूद इसके कि उन्होंने अभी तक एशिया कप में एक बड़ी पारी नहीं खेली है।

ये भी पढ़ेंः पंत की इस गलती पर भड़के अकरम, शास्त्री और गंभीर

पोंटिंग ने कहा, "बाबर आजम को नंबर दो पर रखना चाहूंगा, सिर्फ इसलिए कि वह काफी समय से टी20 मैच में नंबर एक रैंकिंग बल्लेबाज है और इसके लायक है। उनका रिकॉर्ड इस बात की गवाई देता है। उन्होंने पाकिस्तान के लिए काफी हद तक नेतृत्व किया है, जिसने पिछले कुछ वर्षों से अच्छी क्रिकेट खेली है।" राशिद पोंटिंग के लिए नंबर एक खिलाड़ी हैं, जिन्होंने स्वीकार किया कि एक से पांच के क्रम में खिलाड़ियों को चुनना एक मुश्किल काम है।

उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में राशिद खान को नंबर एक पर रखना चाहूंगा और इसका कारण मैंने सोचा था कि अगर हमारे पास वास्तव में आईपीएल नीलामी में एक खिलाड़ी की जगह थी और कोई वेतन सीमा नहीं थी, तो शायद वह राशिद खान ही थे, जिसे मैं अपने पास रखना चाहता था।"

पोंटिंग ने खुलासा किया कि बटलर उनकी शीर्ष पांच चुनौतियों में क्यों हैं। उन्होंने कहा कि जब आप उसके खिलाफ कोचिंग कर रहे होते हैं, तो आप बस इतना जानते हैं कि उनके पास कुछ ऐसा है जो बहुत से अन्य खिलाड़ियों के पास नहीं है। उनके पास बल्लेबाजी से मैच को पलटने की क्षमता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर