सटीक भविष्यवाणीः चंद सेकेंड पहले पोंटिंग ने कहा कुछ ऐसा, भारतीय खिलाड़ी के साथ ठीक हुआ वैसा

क्रिकेट
Updated Dec 18, 2020 | 08:29 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Ricky Ponting's prediction about Prithvi Shaw: ऑस्ट्रेलिया के महान पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने गुरुवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट शुरू होते ही ऐसी भविष्यवाणी की जो सटीक साबित हुई और सब दंग रह गए।

Ricky Ponting prediction on Prithvi Shaw
Ricky Ponting prediction on Prithvi Shaw  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिाया, पहला टेस्ट, एडिलेड
  • मैच शुरू होते ही रिकी पोंटिंग ने की सटीक भविष्यवाणी
  • पृथ्वी शॉ को लेकर पोंटिंग की भविष्यवाणी सुनकर सब दंग रह गए

भारत-ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट मैच के पहले दिन कुछ ऐसा हुआ जिसने कमेंटेटर्स से लेकर सुनने वालों तक सबको दंग कर दिया। मैच शुरू ही हुआ था और भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाजी करने उतरे थे, तभी कमेंट्री कर रहे पूर्व महान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को लेकर कुछ ऐसा कहा जो चंद सेकेंड बाद ही सच हो गया जिसने सबको होश उड़ा दिए।

दरअसल, रिकी पोंटिंग ने ठीक उसी तरह पृथ्वी शॉ के आउट होने की भविष्यवाणी की थी जिस तरह से भारतीय बल्लेबाज मैच की दूसरी गेंद पर आउट हुए। शॉ के आउट होने से कुछ सेंकेंड पहले ही पोंटिंग ने इस बारे में बात की। मिशेल स्टार्क ने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच की दूसरी ही गेंद पर शॉ को बोल्ड कर दिया।

7 क्रिकेट के लिए कॉमेंट्री कर रहे पोंटिंग ने बताया कि इनस्विंग गेंदों को खेलते हुए शॉ की आदत बल्ले और पैड के बीच गैप रखने की है। पोंटिंग ने कहा,  "अगर उनकी बल्लेबाजी में कहीं कोई थोड़ी सी कमी है तो वो अंदर आती गेंद है। वह गेंद को अपने शरीर से दूर खेलने को लेकर काफी सहज होते हैं। वह सिर को लाइन में ले आते हैं लेकिन अपने फ्रंट फुट को गेंद की लाइन में नहीं ला पाते जिससे कई बार बल्ले और पैड में काफी गैप रह जाता है। यहां आस्ट्रेलियाई गेंदबाज उन्हें परेशान कर सकते हैं। स्टार्क कोशिश करेंगे कि गेंद को अंदर लाएं।"

पोटिंग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच हैं और इसी टीम में शॉ खेलते हैं। स्टार्क ने शॉ को ऑफ स्टम्प के बाहर फुल इनस्विंग गेंद डाली जिस पर शॉ ड्राइव करने गए और गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर स्टम्प में जा लगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर