टी20 विश्व कप से पहले रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया को दिखाया आईना, बोले- टीम में इस कमी से उड़ी नींद

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated May 29, 2021 | 13:22 IST

Ricky Ponting on Australia Wicket-keeper: पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को आईना दिखाया है। उन्होंने कंगारू टीम में एक अच्छे विकेटकीपर की कमी को लेकर सवाल उठाए हैं।

Australia Cricket Team
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • पोंटिंग टी20 विश्व कप के लिए कोचिंट स्टाफ का हिस्सा हैं
  • उन्होंने विश्व कप से पहले अपनी टीम की एक कमी बताई है
  • वह 2019 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच रहे हैं

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि टी20 विश्व कप के लिए टीम ने अब भी विकेटकीपर बल्लेबाज की तलाश नहीं की है। उन्होंने साथ ही कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज में भी कोई अच्छा विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं है और जो हैं वो फॉर्म में नहीं हैं।

'विकेटकीपर स्लॉट से सभी नींद उड़ी हुई है'

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने पोंटिंग के हवाले से लिखा, 'विकेटकीपर बल्लेबाज शायद वह स्लॉट है, जिससे अभी सभी की नींद उड़ी हुई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास अभी भी उत्तर देने के लिए कुछ प्रश्न हैं, उनकी टीम कैसी दिखती है और मुझे लगता है कि सबसे बड़ा यह है कि दस्ताने पहने हुए स्टंप के पीछे कौन खड़ा होगा?'

रिकी पोंटिंग खुद कोचिंट स्टाफ का हिस्सा हैं

पोंटिंग आगामी टी20 विश्व कप के लिए खुद कोचिंट स्टाफ का हिस्सा हैं और इसके अलावा वह 2019 विश्व कप में टीम के सहायक कोच भी रह चुके हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी, मैथ्यू वेड और जोश फिलिप को हाल ही में विस्तारित 23 सदस्यीय टीम में चुना गया है। लेकिन जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 और तीन वनडे और ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ पांच टी20 मैचों से पहले टीम को फिर से बनाया जाएगा।

'जोश इंग्लिस को टीम में जगह मिलनी चाहिए' 

पोंटिंग ने आगे कहा, 'उन्होंने कुछ ब्लाकों को भरने की कोशिश की है। वेड टीम का हिस्सा हैं, फिलिप सिर्फ एक बल्लेबाज के रूप में खेले हैं, एलेक्स कैरी अंदर और बाहर हो रहे हैं और कुछ अलग बल्लेबाजी स्थानों में उनको खिलाने की कोशिश की गई है।' 46 साल के पोंटिंग चाहते हैं कि जोश इंग्लिस को टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज जगह मिलनी चाहिए, लेकिन उन्हें मौजूदा 23 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर