'मैं ऐसी भारतीय टीम से खेलने से डरता', विराट कोहली को लेकर रिकी पोंटिंग ने कही बहुत बड़ी बात

Ricky Ponting on Virat Kohl: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली को लेकर अपनी राय रखी है। उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि कोहली के लिए वापसी करना कब मुश्किल होगा?

Virat Kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • विराट कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं
  • कोहली की जमकर आलोचना हो रही है
  • कोहली के सपोर्ट में पोंटिंग आगे आए हैं

टीम इंडिया की 'रन मशीन' कहे जाने वाले विराट कोहली पिछले काफी समय से बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। उन्होंने नवंबर 2019 से कोई शतक नहीं बनाया है। वह हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर भी बल्ले से छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे। पूर्व भारतीय कप्तान कोहली को अपनी खराब फॉर्म की वजह से जमकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, कई पूर्व क्रिकेटर्स 33 वर्षीय स्टार बल्लेबाज कोहली के बचाव में आगे आ रहे हैं। इस कड़ी में नया नाम ऑस्ट्रेलिया के विश्व विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग का भी जुड़ गया है। 

'मैं ऐसी भारतीय टीम से खेलने से डरता' 

पोंटिंग का मानना है कि कोहली अभी भी सामने वाली टीम के लिए दिक्कतें पैदा करने का माद्दा रखते हैं। पोंटिंग ने कहा, "मुझे लगता है कि अगर मैं एक कप्तान या विपक्षी खिलाड़ी होता, तो मुझे ऐसी भारतीय टीम से खेलने का डर होता, जिसमें विराट कोहली हों।" उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि उनके लिए कुछ चुनौतियां रही हैं, यह एक कठिन समय रहा है। लेकिन इस खेल में मैंने जितने भी महान खिलाड़ी देखे हैं, वे किसी न किसी स्तर पर इससे गुजरे हैं, चाहे वह बल्लेबाज हो या गेंदबाज, वे सभी इससे गुजरे हैं।"

यह भी पढ़ें: 'हंसी आती है, एक-दो मैच खेलने वाले राय दे रहे', पूर्व पाकिस्तानी स्टार ने विराट कोहली के आलोचकों को लताड़ा

'कोहली टी20 विश्व कप टीम से चूके तो...'

 साल 2003 और 2007 में ऑस्ट्रेलिया की विश्व जिताने वाले पोंटिंग का कहना है कि अगर कोहली आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने से चूकते हैं तो उनके लिए वापसी करना मुश्किल हो जाएगा। पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड में कहा, "अगर आप विराट को विश्व कप टीम से बाहर कर देते हैं, तो उनका वापसी करना मुश्किल होगा।" उन्होंने सुझाव दिया कि चयनकर्ताओं को भारत के शीर्ष क्रम में कोहली के लिए एक स्थान खोजना चाहिए और टी20 विश्व कप के लिए चैंपियन बल्लेबाज को बढ़ावा देना चाहिए।

यह भी पढ़ें: कोहली के साथ मैदान पर अपनी टक्कर को लेकर जेम्स एंडरसन ने अब दिया ये बयान

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर