ऋषभ पंत बने साल 2022 में इस मुकाम पर पहुंचने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत भले ही विंडीज के खिलाफ पहले टी20 में बल्ले से धमाल नहीं मचा पाए लेकिन इस पारी के दौरान वो साल 2022 में एक हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले पहले भारतीय बन गए।

Rishabh-Pant
ऋषभ पंत  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऋषभ पंत ने विंडीज के खिलाफ पहले टी20 में पूरे किए साल 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट में एक हजार रन
  • बने इस मुकाम पहुंचने वाले पहले भारतीय और दुनिया के पांचवें बल्लेबाज
  • साल 2022 में ऋषभ पंत ने बनाए हैं सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन

त्रिनिदाद: टीम इंडिया के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच में धमाल नहीं दिखा पाए। पंत 12 गेंद में 14 रन की पारी खेलकर कीमो पॉल की गेंद पर अकील हुसैन के हाथों लपके गए। भले ही ऋषभ पंत ने पहले टी20 में छोटी पारी खेली लेकिन इसी दौरान वो साल 2022 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक हजार रन पूरे करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए। वो इस मुकाम पर पहुंचने वाले दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। 

27वीं पारी में पार किया 1 हजार रन का आंकड़ा
ऋषभ पंत ने इस साल 27वीं अंतरराष्ट्रीय पारी खेलते हुए एक हजार रन के आंकड़े को पार किया। पंत के नाम साल 2022 में 27 पारियों में 1002 रन हो गए हैं। उन्होंने इस दौरान 3 शतक और 6 अर्धशतक जड़े हैं। उनका इस दौरान औसत लगभग 45 और स्ट्राइक रेट लगभग 98 का रहा है।

और कोई भारतीय नहीं दिखा पाया पंत जितना दम
भारत के लिए इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में ऋषभ पंत(1002) के बाद दूसरे पायदान पर श्रेयस अय्यर(866) और तीसरे पर सूर्य कुमार यादव(533) हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे धाकड़ खिलाड़ी इस साल 500 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाए हैं।

जॉनी बेयर्स्टो ने बनाए हैं इस साल सबसे ज्यादा रन 
दुनिया में साल 2022 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले पायदान पर इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयर्स्टो हैं। बेयर्स्टो ने 22 पारियों में 1222 रन बनाए हैं। इसके बाद दूसरे पायदान पर बांग्लादेश के लिट्टन दास(1214), तीसरे पर पाकिस्तान के बाहर आजम(1184) और चौथे स्थान पर इंग्लैंड के जो रूट(1025) पर हैं। इसके बाद ऋषभ पंत का नंबर आता है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर