आईपीएल 2021: हो गया फैसला, कौन करेगा दूसरे दौर में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी!

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भी कप्तानी रिषभ पंत के हाथों में बनाए रखने का फैसला दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कर दिया है। बस इस फैसले का औपचारिक तौर पर सामने आना बाकी है।

Shreyas Iyer Rishabh pant
रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर ( साभार BCCI) 

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के दूसरे लेग के आगाज की आहट शुरू होते ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम के अंदर अलग बहस चल रही थी। ये बहस थी कप्तानी को लेकर। अप्रैल में टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद रिषभ पंत को 14वें सीजन के लिए टीम का कप्तान बनाया गया था। 

लेकिन दुर्भाग्यवश आईपीएल बायोबबल में कोरोना की एंट्री होने का बाद बीच में ही इसके आयोजन पर ब्रेक लग गया। ऐसे में सितंबर-अक्टूबर में यूएई में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आगाज होने जा रहा है। श्रेयस अय्यर कंधे की चोट से पूरी तरह उबरकर टीम में शामिल हो गए हैं। ऐसे में आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम मैनेजमेंट ने फैसला किया है कि 14वें सीजन में टीम की कमान पंत के हाथों में ही रहेगी।

पंत की कप्तानी में आईपीएल 2021 के पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन अच्छा रहा था। उन्होंने अपने खेल और कप्तानी के बल पर टीम को अय्यर की कमी महसूस नहीं होने दी थी। उनकी कप्तानी में दिल्ली ने 8 में से 6 मैच में जीत हासिल की थी। दिल्ली की टीम अंकतालिका में पहले पायदान पर काबिज थी और लगातार दूसरी बार प्लेऑफ में जगह बनाती दिख रही थी। 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स टीम के दो प्रमोटर किरण कुमार ग्रंथी और पार्थ जिंदल का रुख इस बात को लेकर पूरी तरह से स्पष्ट है कि दूसरे चरण में रिषभ पंत ही टीम की कमान संभालेंगे। टीम मैनेजमेंट श्रेयस अय्यर के हाथों में टीम की कमान सौंपकर किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती है क्योंकि 23 मार्च 2021 के बाद से उन्होंने किसी भी तरह की प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेली है। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान फील्डिंग करते हुए उनके कंधे में चोट लगी थी। 

माना जा रहा है कि आधिकारिक तौर पर रिषभ पंत को मौजूदा सीजन के लिए टीम का कप्तान बनाए रखने के बारे में टीम मैनेजमेंट जल्दी ही अपना बयान जारी कर सकता है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर