भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का खुलासा- 'शोएब अख्तर ने मुझे धमकी दी थी'

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated May 17, 2021 | 20:48 IST

Robin Uthappa reveals Shoaib Akhtar threatening: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उन्हें एक बार धमकी दी थी।

Shoaib Akhtar threatened Robin Uthappa
Shoaib Akhtar threatened Robin Uthappa  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का खुलासा
  • शोएब अख्तर ने दी थी धमकी
  • पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर लगातार हैं चर्चा में

नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने खुलासा करते हुए कहा है कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने 2007 वनडे सीरीज के दौरान उन्हें खतरनाक बीमर गेंद फेंकने की धमकी दी थी। उस किस्से को याद करते हुए उथप्पा ने बताया कि नवंबर 2007 में गावलियर में होने वाले चौथे वनडे मुकाबले की पूर्व संध्या पर अख्तर उनसे डिनर पर मिले थे।

उथप्पा ने कहा, "मुझे याद है हम सब साथ मिलकर डिनर कर रहे थे। अख्तर भी वहां थे। वह मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि तुमने पहले वनडे में अच्छा खेला। इसके बाद उन्होंने कहा कि तुमने मेरी गेंद पर हिट किया था अगर फिर ऐसा किया तो मुझे नहीं पता कि क्या होगा। हो सकता है तुम्हारे सिर पर सीधे बीमर पड़े।"

उन्होंने कहा, "हम पहले वनडे में गुवाहाटी में खेल रहे थे और चूंकि यह पूर्वी भारत में स्थित है तो वहां शाम जल्दी होती है। उस वक्त हमें वनडे में दो नई गेंद नहीं मिलती थी।"

उथप्पा ने कहा, "अख्तर गेंदबाजी कर रहे थे और मैं तथा इरफान पठान क्रीज पर थे। मेरे ख्याल से हमें 25 गेंदों पर 12 रनों की जरूरत थी। अख्तर ने मुझे यार्कर फेंकी और मैं गेंद को मिस कर गया।"

उन्होंने कहा, "यह गेंद करीब 154 किलोमीटर की रफ्तार से फेंकी गई थी। अगली गेंद लो फूल टॉस थी जिसपर मैंने चौका जड़ा। अब हमें तीन या चार रन की जरूरत थी और मैंने मन में कहा कि मुझे अख्तर की गेंद पर हिट करना चाहिए क्योंकि पता नहीं मुझे कब ऐसा मौका मिलेगा।" उथप्पा ने कहा, "अख्तर ने लेंग्थ गेंद डाली और वह चौके के लिए गई। हमने यह मुकाबला जीता था।" भारत ने उस सीरीज को 3-2 से अपने नाम की थी।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर