रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने बनाया साझेदारी का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने गुरुवार को राजकोट में बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच में पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Rohit Shrama Shikhar Dhawan
Rohit Shrama Shikhar Dhawan( साभार ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter

राजकोट: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में मेजबान भारत ने गुरुवार को खेले गए मैच में 8 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। इसके बाद जीत के लिए 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत 26 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। 

रोहित शर्मा ने 43 गेंद पर 85 और शिखर धवन ने 27 गेंद पर 31 रन की पारी खेली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 65 गेंद पर 118 रन की साझेदारी हुई। दोनों ही खिलाड़ी अनीमुल इस्लाम की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे। 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर भारतीय टीम ने शिखर के रूप में पहला विकेट गंवाया। इस दौरान इस जोड़ी ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

यह शिखर और रोहित के बीच टी-20 में हुई चौथी शतकीय साझेदारी है। इससे पहले ये जोड़ी सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी के मामले में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल-कोलिन मुनरो, मार्टिन गुप्टिल-केन विलियमसन, भारत के विराट कोहली-रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और शेन वॉटसन की जोड़ी की बराबरी पर थे। इन सभी जोड़ियों के नाम फटाफट क्रिकेट में तीन-तीन शतकीय साझेदारियां दर्ज हैं। अब रोहित-शिखर की जोड़ी इनसे एक कदम आगे निकल गई है। 

सबसे ज्यादा 50+ रन की साझेदारी

इंटरनेशनल टी-20 में पचास रन से ज्यादा की सबसे ज्यादा साझेदारी करने के मामले में हिटमैन और गब्बर की जोड़ी स्कॉर्टलैंड के काइल कोएटजर और जॉर्ज मुनसे की जोड़ी के बाद साझा रूप से दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। स्कॉर्टलैंड की जोड़ी के नाम टी-20 में पचास रन से ज्यादा की 12 साझेदारियां दर्ज हैं। वहीं दूसरे पायदान पर काबिज रोहित-शिखर और गुप्टिल-विलियमसन की जोड़ी के नाम 11-11 साझेदारियां हैं। वहीं इस सूची में तीसरे पायदान पर स्थित डेविड वॉर्नर और शेन वॉटसन के नाम 9 ऐसी साझेदारी दर्ज हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर