IND vs ENG: स्पेशल 'तिहरे शतक' से दो कदम दूर रोहित और विराट, क्या आज के मैच में कर पाएंगे ये कमाल

Rohit Sharma and Virat Kohli's T20I fours: आज भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा। रोहित शर्मा और विराट कोहली खास उपलब्धि के करीब हैं।

Rohit Sharma and Virat Kohli
रोहित शर्मा और विराट कोहली (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2022
  • आज दूसरा टी20 खेला जाएगा
  • भारत सीरीज में 1-0 से आगे है

भारतीय टीम शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला खेलने के लिए उतरेगी। दोनों की टक्कर बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर होगी। भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। टीम इंडिया ने पहले टी20 में इंग्लैंड को 50 रन से करारी शिकस्त दी थी। दूसरे टी20 में कई खिलाड़ियों के कीर्तिमानों पर क्रिकेट फैंस की निगाहें होंगी, जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम भी शामिल है। 

इस खास उपलब्धि के करीब रोहित-विराट

रोहित और विराट टी20 अंतरराष्ट्रीय में 300 चौकों का आंकड़ा छूने के करीब हैं। उन्हें इस कीर्तिमान को हासिल करने के लिए महज दो चौकों की जरूरत है। अगर रोहित और विराट आज ये उपलब्धि हासिल करने में कामयाब हो जाते हैं तो दोनों टी20 अंतरराष्ट्रीय में चौकों का तिहरा शतक जड़ने वाले संयुक्त रूप से पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। रोहित 126 और विराट 97 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 298 चौके ठोक चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd T20I: भारत-इंग्लैंड की दूसरे टी20 में ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

इस मामले में टॉप पर काबिज पॉल स्टर्लिंग

दुनिया में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक चौके मारने का रिकॉर्ड आयरलैंड के अनुभवी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग के नाम दर्ज है। उन्होंने 104 टी20 मैचों में 325 जमाए हैं। स्टर्लिंग के बाद दूसरे नंबर पर रोहित और तीसरे स्थान पर विराट हैं। वहीं, इस लिस्ट में चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल हैं, जो 112 मुकाबलों में 287 चौके लगा चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच फेहरिस्त में पांचवें स्थान पर मौजूद हैं। उन्होंने 92 मैचों में 286 फॉर जड़े हैं। वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम छठे नंबर पर हैं। उन्होंने 76 मुकाबलों में 278 चौके ठोके हैं। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर सातवें स्थान पर काबिज हैं। उन्होंने 91 टी20 मैचों में 268 चौके जमाए हैं।

यह भी पढ़ें- पहले टी20 में इंग्लैंड को पटखनी देने के बाद हिटमैन ने पढ़े हार्दिक की तारीफ में कसीदे 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर