रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी ने सिर्फ 11 रन की साझेदारी की, बड़ी उपलब्धि हासिल की

Rohit Sharma and Virat Kohli partnership: भारतीय टीम को इंग्‍लैंड के हाथों तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैचों में 17 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी। इस दौरान रोहित शर्मा-विराट कोहली की जोड़ी ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।

Rohit Sharma and Virat Kohli
रोहित शर्मा और विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • रोहित-विराट ने वनडे और टी20 दोनों प्रारूपों में 1000 से ज्‍यादा रन की साझेदारी की
  • इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में इस जोड़ी ने यह उपलब्धि हासिल की
  • रोहित-विराट ऐसा करने वाली भारत की तीसरी जोड़ी बनी

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम रविवार को तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में इंग्‍लैंड का क्‍लीन स्‍वीप करने से चूक गई। मेजबान टीम ने नॉटिंघम में खेले गए तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत को 17 रन से हराया और सीरीज का अंतर 1-2 किया। इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 215 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 198 रन बना सकी।

विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 31 रन के स्‍कोर पर शीर्ष तीन व‍िकेट गंवा दिए थे। ऋषभ पंत (1), विराट कोहली (11) और कप्‍तान रोहित शर्मा (11) का बल्‍ला खामोश रहा। सबसे पहले रीस टॉपले की गेंद पर पंत विकेटकीपर को कैच थमाकर डगआउट लौट गए। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच महज 11 रन की साझेदारी हुई, जिसे डेविड विली न तोड़ा। विली ने कोहली को शॉर्ट कवर्स में जेसन रॉय के हाथों कैच आउट कराया।

रोहित-कोहली की उपलब्धि

रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच महज 11 रन की साझेदारी हुई, लेकिन इस दौरान इस जोड़ी ने बड़ी उपलब्धि हासिल की। रोहित-विराट वनडे और टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में 1000 या ज्‍यादा रन की साझेदारी करने वाली भारत की तीसरी जोड़ी बन गई है। इससे पहले रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी यह कमाल कर चुकी है। इसके अलावा रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी भी यह कमाल कर चुकी है। इसका मतलब है कि भारत की तीन जोड़‍ियां ऐसी बन गई, जिन्‍होंने वनडे और टी20 दोनों प्रारूपों में 1000 या ज्‍यादा रन जोड़े।

बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच इंग्‍लैंड के खिलाफ रविवार को तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में जो 11 रन जोड़े, वो सभी कोहली ने बनाए। कोहली ने टॉपले की गेंद पर सिंगल लिया था। इसके बाद डेविड विली की गेंद पर कोहली ने पहले मिडविकेट के ऊपर से चौका और फिर गेंदबाज के सिर के ऊपर से छक्‍का जमाया और फिर आउट होकर डगआउट लौट गए। भारतीय टीम रोहित शर्मा के नेतृत्‍व में लगातार 14वीं टी20 इंटरनेशनल जीत दर्ज करने से चूक गई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर