रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्ट में उतरते ही छुआ 400 का ऐतिहासिक आंकड़ा, सचिन, धोनी, युवराज की कतार में शामिल

Rohit Sharma New Record: भारत और श्रीलंका की दूसरे टेस्ट में भिड़ंत हो रही है। रोहित ने मैच में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की।

Rohit Sharma New Record
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टेस्ट
  • बेंगलुरु में खेला जा रहा यह मैच
  • भारत ने टॉस जीतकर चुनी बैटिंग

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम बेंगलुरु में श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है। यह डे-नाइट टेस्ट मुकाबला है। भारतीय टीम ने शनिवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। रोहित के लिए यह मैच बेहद खास है। उन्होंने मैदान पर उतरते ही एक बड़ी ऐतिहासिक आंकड़ा छू लिया है। दरअसल, 'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित भारत के लिए 400 या उससे अधिक अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेलने वाले नौवें खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने अब तक 45 टेस्‍ट, 230 वनडे और 125 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। रोहित ने इंटरनेशनल डेब्‍यू सितंबर, 2007 में किया था। 

सचिन, धोनी, युवराज की कतार में रोहित

रोहित 400वें इंटरनेशल मैच में उतरने के बाद दिग्गज खिलाड़ियों की कतार में शामिल हो गए हैं। दुनिया में सबसे ज्‍यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले क्रिकेटर्स की लिस्‍ट में टॉप पर महान सचिन तेंदुलकर (664 मुकाबले) हैं। श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने (652) काबिज हैं। वहीं, रोहित भारतीयों में एमएस धोनी (538), राहुल द्रविड़ (509), विराट कोहली (457), मोहम्‍मद अजहरुद्दीन (433), सौरव गांगुली (424), अनिल कुंबले (403) और युवराज सिंह (402) मैचों के साथ लिस्‍ट में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: हिटमैन रोहित शर्मा ने पढ़े रविचंद्रन अश्विन की तारीफ में कसीदे, कहा- 'समय के साथ होते जा रहे हैं और बेहतर'

400वें मैच में नहीं चला रोहित शर्मा का बल्ला

दूसरे टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। बतौर सलामी बल्लेबाज आए मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चला। मयंक जहां सिर्फ 4 रन बना सके। वहीं, रोहित ने 25 गेंदों में महज 15 रन जुटाए। उन्होंने अपनी छोटी सी पारी में 1 चौका और 1 छक्का ठोका। रोहित की पारी का अंत 10वें ओवर में स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया ने किया। भारतीय कप्तान ने डिफेंस करने के चक्कर में दूसरे स्लिप में धनंजया डी सिल्वा को कैच थमा दिया।

यह भी पढ़ें: कप्तानी पहले 'टेस्ट' में पास होने के बाद रोहित शर्मा ने बताया, 'अपने कंधों पर ली है कौन सी जिम्मेदारी'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर