रोहित शर्मा का खत्म हुआ इंतजार, 8 साल बाद विदेशी सरजमीं पर जड़ा पहला टेस्ट शतक

रोहित शर्मा का विदेशी सरजमीं पर टेस्ट शतक जड़ने का सपना 8 साल बाद ओवल में पूरा हुआ।

रोहित शर्मा
Rohit Sharma  
मुख्य बातें
  • मोईन अली की गेंद पर छक्का जड़कर रोहित ने पूरा किया शतक
  • विदेश में अपनी पहली शतकीय पारी के दौरान रोहित ने जड़े 12 चौके और एक छक्का
  • 145 गेंद पर रोहित ने पूरा किया था अर्धशतक, अगली 59 गेंदों में जड़ दिया शतक

नई दिल्ली: साल 2013 में टेस्ट डेब्यू करने वाले टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा का 8 साल लंबा इंतजार शनिवार को खत्म हो गया। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित ने सीमित ओवरों की क्रिकेट में दुनियाभर में बल्ले से धमाके किए और शतक जड़े लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वो विदेशी सरजमीं पर अबतक कोई शतक नहीं जड़ सके थे। लेकिन शनिवार को उन्होंने अपने टेस्ट करियर पर लगे इस दाग को शानदार छक्का जड़कर मिटा दिया। 

रोहित ने ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में चायकाल से पहले मोईन अली की गेंद पर छक्का जड़कर अपना शतक पूरा किया। रोहित ने विदेशी सरजमीं पर पहला टेस्ट शतक पूरा करने के लिए 204 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और एक छक्का जड़ा। यह टेस्ट क्रिकेट में रोहित के बल्ले से निकला आठवां शतक है। 

विपरीत परिस्थिति में खेली बेजोड़ पारी 
रोहित के बल्ले से ये शतक तब निकला है जब भारतीय टीम पहली पारी में टीम 89 रन से पिछड़ रही थी और उसके ऊपर हार का संकट मंडरा रहा था। लेकिन हिटमैन ने  केएल राहुल के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़े। राहुल के आउट होने के बाद रोहित ने अपनी एकाग्रता नहीं खोई और चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। इसी दौरान उन्होंने 145 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने अपने जाने पहचाने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अगले पचास रन महज 59 गेंद पर जड़कर शतक पूरा कर लिया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर