IND vs SL: रोहित शर्मा बेंगलुरु टेस्‍ट में महान सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के स्‍पेशल क्‍लब में जुड़ेंगे

Rohit Sharma set to join elite list: भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा जब श्रीलंका के खिलाफ पिंक बॉल टेस्‍ट खेलने उतरेंगे तो एक गजब की उपलब्धि हासिल करेंगे। रोहित शर्मा महान सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के विशेष क्‍लब में जुड़ेंगे।

rohit sharma
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा पहली बार पिंक बॉल टेस्‍ट में भारत की अगुवाई करेंगे
  • रोहित शर्मा दूसरे टेस्‍ट में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के विशेष क्‍लब में जुड़ेंगे
  • रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने पहले टेस्‍ट में श्रीलंका को एक पारी और 222 रन से हराया था

बेंगलुरु: Rohit Sharma ने भारतीय टीम के टेस्‍ट कप्‍तान के रूप में शानदार शुरूआत की और मोहाली में खेले गए पहले टेस्‍ट में श्रीलंका को विशाल अंतर से मात दी। मेहमान टीम कही भी मेजबान टीम को टक्‍कर नहीं दे सकी और उसे एक पारी व 222 रन की शिकस्‍त मिली। भारतीय टीम मौजूदा सीरीज में अपराजित रही है और उसका लक्ष्‍य अपनी विजयी लय को बरकरार रखने की होगी। भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्‍ट बेंगलुरु में खेला जाएगा। यह मुकाबला डे/नाइट टेस्‍ट होगा और पिंक बॉल से खेला जाएगा।

भारतीय टीम सीजन के आखिरी मैच की तैयारी में जुटी है, जिसमें रोहित शर्मा की नजरें बड़े कीर्तिमान पर लगी हैं। जिस पल रोहित शर्मा टॉस के लिए मैदान पर आएंगे, तो वो महान सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के विशेष क्‍लब में जुड़ेंगे। रोहित शर्मा भारत के 9वें खिलाड़ी होंगे, जो 400 या ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेलेंगे। अब तक 8 भारतीय खिलाड़ी ऐसा कारनामा कर चुके हैं। इनमें से विराट कोहली एकमात्र खिलाड़ी हैं, जो अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय हैं।

बता दें कि हिटमैन ने भारत के लिए अब तक 44 टेस्‍ट, 230 वनडे और 125 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। रोहित शर्मा ने अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू सितंबर 2007 में किया था। उनका वनडे डेब्‍यू उसी साल जूनमें हुआ था। रोहित शर्मा 2010 में टेस्‍ट डेब्‍यू करने वाले थे, लेकिन चोट ने उनके सपने को आगे बढ़ा दिया। आखिरकार, रोहित शर्मा ने नवंबर 2013 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट डेब्‍यू किया था।

दुनिया में सबसे ज्‍यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वालों की लिस्‍ट में शीर्ष पर सचिन तेंदुलकर काबिज हैं, जिन्‍होंने 664 मैच खेले। महेला जयवर्धने 652 मैचों के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। भारतीयों में एमएस धोनी (538), राहुल द्रविड़ (509), विराट कोहली (457), मोहम्‍मद अजहरुद्दीन (433), सौरव गांगुली (424), अनिल कुंबले (403) और युवराज सिंह (402) मैचों के साथ लिस्‍ट में शामिल हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर