ICC Test Rankings: रोहित शर्मा को दोहरे शतक का मिला फायदा, पहली बार टॉप-10 में रखा कदम

क्रिकेट
Updated Oct 23, 2019 | 17:05 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 10वें स्थान पर पहुंच गए। इसी के साथ रोहित आईसीसी रैंकिंग में तीनों फॉर्मेट में टॉप में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय बन गए।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 10वें स्थान पर पहुंचे
  • रोहित तीनों फॉर्मेट में टॉप-10 में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय हैं
  • रोहित को रांची टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी का फायदा मिला

दुबई: भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 10वें स्थान पर पहुंच गए। वह अपने टेस्ट करियर में पहली बार इस स्थान पर पहुंचे हैं। इसी के साथ रोहित  आईसीसी रैंकिंग में तीनों फॉर्मेट के टॉप-10 में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय हो गए। रोहित से पहले कप्तान विराट कोहली और पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर यह श्रेय हासिल कर चुके हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्लेयर आफ द सीरिज रहे रोहित सीरीज से पहले 44वें स्थान पर थे। वह वनडे में फरवरी 2018 में आईसीसी रैंकिंग में दूसरे और टी20 में नवंबर 2018 में सातवें स्थान पर पहुंचे थे। कोहली तीनों फॉर्मेट में नंबर एक रह चुके हैं जबकि गंभीर टेस्ट और टी20 में शीर्ष और वनडे में आठवें स्थान पर रहे थे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पारी का आगाज करने वाले रोहित ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने पूरी सीरीज में सर्वाधिक 529 रन बनाए। उन्हें रांची में तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में 212 रन की पारी खेलने का जबरदस्त फायदा मिला है। वह 12 पायदान चढ़कर टेस्ट रैंकिंग में 10वें स्थान पर पहुंच गए।

वहीं, मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे अपने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग पर पहुंच गए। वह टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोहली और चेतेश्वर पुजारा के बाद तीसरे भारतीय हैं। मयंक अग्रवाल 18वें स्थान पर हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव क्रमश: 14वें और 21वें स्थान पर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर