Corona Virus का हाहाकार देख भावुक हुए रोहित शर्मा, दिया ये बयान

Rohit Sharma tweets video on Corona Virus: टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वो कोरोना वायरस के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं।

Rohit Sharma video on corona virus
Rohit Sharma video on corona virus  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने बयां किया कोरोना वायरस का खौफ
  • दुनिया को थमते देख भावुक हुआ टीम इंडिया का हिटमैन
  • ट्विटर पर पोस्ट किया अपना वीडियो, जाहिर किया दर्द

नई दिल्लीः बड़े-बड़े गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले धाकड़ भारतीय ओपनर रोहित शर्मा भी तब भावुक हो गए जब उन्होंने एक वायरस के आगे पूरी दुनिया को बेबस व थमते हुए देखा। कोविड-19 (Corona Virus) महामारी ने दुनिया के सौ से ज्यादा देशों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है और इसका गहरा असर खेल जगत पर भी पड़ा है। रोहित शर्मा ने अपना एक वीडियो ट्वीट करते हुए दर्द बयां किया है।

हिटमैन के नाम से मशहूर भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया को थमते हुए देखना काफी मुश्किल है और उन्होंने इसके साथ ही लोगों को सलाह भी दे डाली। रोहित ने सबसे अपील की, कि कोई भी लक्षण दिखने पर डॉक्टरों को इसकी जानकारी देकर इस संकट से सक्रिय रूप से लड़ें। रोहित शर्मा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो संदेश जारी किया है।

दुनिया ठहर सी गई

रोहित शर्मा ने अपने इस वीडियो में कहा, ‘पिछले कुछ हफ्ते हम सभी के लिए मुश्किल रहे और दुनिया ठहर सी गई है जिसे देखकर काफी दुख होता है।’ उन्होंने कहा, ‘एक ही तरीका है कि सब कुछ सामान्य हो सकता है और इसके लिए हमें एकजुट होना होगा। हम थोड़े समझदार बनकर, थोड़े सक्रिय होकर, अपने आसपास की चीजों को जानकर और कोई लक्षण दिखाई देने पर निकटवर्ती चिकित्सा अधिकारी को सूचित करके हम ऐसा कर सकते हैं।’

हम सभी चाहते हैं कि..

इस वीडियो में रोहित आगे कहते हैं कि, ‘हम सभी चाहते हैं कि हमारे बच्चे स्कूल जाएं, हम शॉपिंग मॉल जाना चाहते हैं और सिनेमा घरों में फिल्म देखना चाहते हैं।’ रोहित ने डॉक्टरों और मेडिकल पेशेवर के प्रयासों पर भी टिप्पणी की जो संक्रमित लोगों का उपचार कर रहे हैं। रोहित ने कहा, ‘मैं दुनिया भर के डाक्टरों और मेडिकल स्टाफ के प्रयासों की सराहना करता हूं जिन्होंने कोरोना वायर से संक्रमित लोगों का उपचार करके अपने जीवन को खतरे में डाला।’ उन्होंने कहा, ‘मैं उन लोगों के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं जिन्होंने अपने परिजनों को गंवाया है। ख्याल रखें, सुरक्षित रहें।’

खेल जगत पर पड़ा है गहरा प्रभाव

इस वायरस के कहर का असर खेल जगत पर भी पड़ा है। दुनिया भर में अलग-अलग खेलों की तमाम प्रतियोगिताएं और सीजन रद्द या स्थगित करने पड़े हैं। फिर चाहे वो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) हो जिसको 29 मार्च से शुरू होना था पर अब 15 अप्रैल तक इंतजार करना होगा, या फिर बास्केटबॉल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट NBA हो। यही नहीं, खेल जगत के सबसे बड़े आयोजन ओलंपिक पर भी संकट के बादल मंडराने लगे, हालांकि जापान का कहना है कि ओलंपिक समय पर ही होंगे। 

चीन से शुरू हुए इस खौफनाक संक्रमण से अब तक दुनिया भर में 6000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और तकरीबन 1 लाख 60 हजार लोग संक्रमित हुए हैं। भारत में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 100 की संख्या को पार कर गया है जबकि अब तक दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। जिसमें एक व्यक्ति कर्नाटक से है जबकि एक महिला दिल्ली से।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर