वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में हिटमैन ने तोड़े सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड 

कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को खेले पहले वनडे में खेली 60 रन की अर्धशतकीय पारी के दौरान सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ा। 

Rohit-Sharma-fifty
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में रोहित ने खेली 51 गेंद में 60 रन की पारी
  • इस पारी के दौरान 4 रन बनाते ही रोहित ने वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ा, अर्धशतक पूरा करते ही तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड
  • पहले विकेट के लिए ईशान किशन के साथ रोहित ने की 84 रन की साझेदारी

अहमदाबाद: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहा सीरीज के पहले वनडे में 51 गेंद में 60 रन की धमाकेदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और एक छक्का जड़ा। टीम इंडिया के ऐतिहासिक 1000वें वनडे में अर्धशतकीय पारी खेलकर रोहित ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। 

बतौर ओपनर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय
रोहित शर्मा वीरेंद्र सहवाग को पछाड़कर वनडे क्रिकेट में भारत के लिए बतौर ओपनर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में बतौर ओपनर 7,298 रन हो गए हैं। रोहित ने ये मुकाम 242वां मैच खेलते हुए 142वीं बार पारी की शुरुआत करते हुए हासिल किया।

सहवाग ने वनडे क्रिकेट में भारत के लिए पारी की शुरुआत करते हुए 7,240 रन बनाए थे। इस सूची में पहले पायदान पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 15,310 रन के साथ पहले पायदान पर काबिज हैं। दूसरे पायदान पर 9,146 रन के साथ सौरव गांगुली काबिज हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन 
इसके अलावा रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर विराट कोहली के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा ने पहले वनडे में अपना अर्धशतक पूरा करते ही सचिन को पीछे छोड़ दिया। सचिन को पीछे छोड़ने के लिए रोहित को 50 रन की दरकार थी।

सचिन के नाम वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में 1,573 रन दर्ज हैं। वहीं हिटमैन के नाम अब वेस्टइंडीज के खिलाफ 34 मैच की 32 पारियों में 1583 रन हो गए हैं। इस सूची में पहले स्थान पर काबिज विराट ने 40 मैच की 39 पारियों में 70.09 की औसत से 2,243 रन बनाए हैं। रविवार को विराट केवल 8 रन बना सके। 

ईशान के साथ की 84 रन की साझेदारी
रोहित शर्मा ने जीत के लिए मिले 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 13.1 ओवर में ईशान किशन के साथ 84 रन की साझेदारी की। इस दौरान उन्होंने 42 गेंद पर वनडे क्रिकेट में अपना 44वां अर्धशतक 8 चौके और 1 छक्के की मदद से पूरा किया। वो 60 रन बनाकर अल्जारी जोसेफ की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर