बांग्लादेश के खिलाफ एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने उतरेंगे रोहित शर्मा 

भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार को दिल्ली में खेले जाने वाले सीरीज के पहले टी-20 मैच के दौरान रोहित शर्मा एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

MS dhoni Rohit Sharma
MS dhoni Rohit Sharma 
मुख्य बातें
  • करियर का 99वां अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेलने उतरेंगे रोहित शर्मा
  • फिलहाल धोनी और रोहित ने खेले हैं भारत के लिए सबसे ज्यादा 98-98 मैच
  • महिला क्रिकेट में हरमनप्रीत कौर खेल चुकी हैं 100 इंटरनेशनल टी-20 मैच

दिल्ली: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए रोहित शर्मा जैसे ही टॉस के लिए मैदान में उतरेंगे वैसे ही वो एमएस धोनी को पीछे छोड़कर भारत के लिए सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएगें। बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को खेला जाने वाला मैच टीम इंडिया की जर्सी में रोहित के करियर का 99वां टी-20 मैच होगा। रोहित इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ देंगे। 

रोहित अब तक करियर में 98 टी-20 मैच खेल चुके हैं। रोहित ने 2007 में पहले टी-20 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ अपने फटाफट क्रिकेट करियर का आगाज किया था। ऐसे में 12 साल में वो 98 मैच खेल चुके हैं। दिसमें 4 शतक और 17 अर्धशतक की मदद से 2443 रन बनाए हैं। ये रन रोहित ने 32.14 की औसत और 136.55 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। 

वहीं रोहित से एक साल पहले साल 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में धोनी ने अपने टी-20 करियर का आगाज किया था। यह भारतीय टीम का पहला टी-20 मैच भी था। तब से लेकर अब तक धोनी 98 मैच खेल चुके हैं। यदि धोनी विश्व कप 2019 के बाद वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से नाम वापस नहीं लेते तो वो अबतक टी-20 मैचों का शतक जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाते।

रोहित शर्मा के पास अब बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान 100 मैच खेलने वाले पहले पुरुष भारतीय खिलाड़ी बनने का शानदार मौका मौका है। संभवत: राजकोट में 7 नवंबर को खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टी-20 के दौरान वो ये उपलब्धि हासिल कर लेंगे। हांलाकि महिला टी-20 में हरमनप्रीत कौर सूरत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनीं थीं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर