रोहित शर्मा ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज खेलेंगे या नहीं? टीम इंडिया के ओपनर के भाग्‍य का फैसला आज

Rohit Sharma: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्‍ट के लिए रोहित शर्मा की उपलब्‍धता पर फैसला आज होगा क्‍योंकि भारतीय ओपनर को राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्‍ट देना है।

rohit sharma
रोहित शर्मा 
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा का एनसीए में फिटनेस टेस्‍ट होने वाला है
  • रोहित शर्मा का नाम टेस्‍ट स्‍क्‍वाड में बाद में शामिल किया गया था
  • रोहित शर्मा आईपीएल के समय से हैमस्ट्रिंग की समस्‍या से जूझ रहे हैं

नई दिल्‍ली: क्‍या रोहित शर्मा टेस्‍ट सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होंगे? इस बड़े सवाल का जवाब आज मिल जाएगा जब भारतीय ओपनर अगले कुछ घंटों में राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्‍ट से गुजरेंगे। रोहित शर्मा को आईपीएल 2020 के दौरान हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी, जहां उन्‍होंने अपने नेतृत्‍व में मुंबई इंडियंस को पांचवां खिताब दिलाया। अगर आईपीएल के दौरान चोटिल होने के बाद रोहित शर्मा प्‍लेइंग इलेवन में वापसी नहीं करते, तो फैंस कभी बीसीसीआई पर उन्‍हें शामिल नहीं करने को लेकर सवाल नहीं करते।

यह बात भी है कि ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। इस पर तब तड़का और लगा जब कप्‍तान विराट कोहली ने खुलासा किया कि उन्‍हें रोहित की फिटनेस के बारे में कुछ नहीं पता। कोहली ने कहा कि वो उम्‍मीद कर रहे थे कि रोहित शर्मा उनके साथ ऑस्‍ट्रेलिया में उतरेंगे। बीसीसीआई ने बाद में घोषणा की थी कि रोहित शर्मा अपने पिता के साथ रूकने के लिए भारत लौटे थे।

फिट और अनफिट पर ऐसा करना होगा

अगर रोहित शर्मा फिटनेस टेस्‍ट क्‍लीयर कर लेते हैं तो वह अगले 24 घंटों में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे। वहां पहुंचने के बाद उन्‍हें 14 दिन के पृथकवास में रहना होगा। ऐसे में रोहित शर्मा तीसरे और चौथे टेस्‍ट के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। अगर वह अनफिट हुए तो फिर घर में ही रहेंगे और इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज का इंतजार करेंगे। 5 फरवरी से इंग्‍लैंड के खिलाफ भारत की सीरीज शुरू होगी।

वैसे, रोहित शर्मा की फिटनेस पहले भी संदेह के घेरे में रही है। 2018 में इंग्‍लैंड और आयरलैंड दौरे से पहले रोहित शर्मा को यो-यो टेस्‍ट क्‍लीयर  करना था। दो साल बाद रोहित शर्मा की फिटनेस पर एक बार फिर बहुत बातचीत हो रही है। पता हो कि रोहित शर्मा को सिर्फ टेस्‍ट टीम के लिए ही चुना गया था।

अगर रोहित शर्मा टेस्‍ट मैच नहीं हुए तो फिर उनकी जगह शिखर धवन के साथ मयंक अग्रवाल या शुभमन गिल ओपनर की जिम्‍मेदारी निभा सकते हैं। टी20 इंटरनेशनल में केएल राहुल ने ओपनर की भूमिका दमदार निभाई। मयंक अग्रवाल का टेस्‍ट सीरीज में ओपनिंग करना तय है। गिल या शॉ में से कोई उनका जोड़ीदार होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर