एमएस धोनी के धुरंधर ने अब इस टीम को अपने निशाने पर लिया, विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ दिया लगातार तीसरा शतक

Ruturaj Gaikwad third consecutive century in Vijay Hazare trophy: महाराष्‍ट्र के कप्‍तान रुतुराज गायकवाड़ का मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन जारी है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बल्‍लेबाज ने टूर्नामेंट में लगातार तीसरा शतक जमाया।

ruturaj gaikwad
रुतुराज गायकवाड़ 
मुख्य बातें
  • रुतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार तीसरा शतक जमाया
  • रुतुराज गायकवाड़ ने केरल की टीम को बनाया अपना शिकार
  • रुतुराज गायकवाड़ मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं

राजकोट: रुतुराज गायकवाड़ को इस साल कोई रोक नहीं पा रहा है। महाराष्‍ट्र के कप्‍तान ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार तीसरा शतक जमाया। इस बार गायकवाड़ ने अपने निशाने पर केरल को लिया। राजकोट के माधवराव सिंधिया क्रिकेट ग्राउंड में महाराष्‍ट्र ने पहले बल्‍लेबाजी की और गायकवाड़ (129 गेंदों में 124 गेंदों) के शतक की बदौलत 50 ओवर में 9 विकेट पर 291 रन बनाए। हालांकि, केरल ने विष्‍णु विनोद (100*) और सिजोमोन जोसफ (71*) की पारियों की बदौलत 7 गेंदें शेष रहते हुए 4 विकेट से मैच जीत लिया।

पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी महाराष्‍ट्र की शुरूआत बेहद खराब रही और 22 रन पर उसके दो विकेट गिर चुके थे। यहां से रुतुराज गायकवाड़ ने राहुल त्रिपाठी के साथ शानदार साझेदारी करके महाराष्‍ट्र की वापसी कराई। दोनों बल्‍लेबाजों ने 195 रन जोड़े। एमडी निधीश ने त्रिपाठी को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। त्रिपाठी केवल एक रन से अपना शतक चूके। उन्‍होंने 108 गेंदों में 11 चौके की मदद से 99 रन बनाए।

हालांकि, गायकवाड़ ने एक छोर से अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और 9 चौके व तीन छक्‍के की मदद से टूर्नामेंट में लगातार तीसरा शतक जड़ा। इससे पहले उन्‍होंने मध्‍यप्रदेश (136) और फिर छत्‍तीसगढ़ (154) के खिलाफ शतक जमाए थे। गायकवाड़ इस समय विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। उन्‍होंने 414 रन बनाए हैं। गायकवाड़ मौजूदा टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए भारतीय टीम में अपनी जगह पक्‍की करने पर ध्‍यान देंगे।

हाल ही में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आगामी आईपीएल के लिए रुतुराज गायकवाड़ को रिटेन किया है। आईपीएल 2021 में गायकवाड़ सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज थे। अब वह घरेलू क्रिकेट में भी जमकर रन बना रहे हैं तो चयनकर्ताओं के लिए उन्‍हें नजरअंदाज करना आसान नहीं होगा। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलना है। गायकवाड़ का उस सीरीज में खेलना लगभग तय नजर आ रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर