युवा खिलाड़ी का खत्म हुआ इंतजार! आज मिलेगा विंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में हुनर दिखाने का मौका

Ruturaj Gaikwad will open with Virat in 3rd T20I: रुतुराज गायकवाड़ को रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने का मौका मिल सकता है। 

Ruturaj-Gaikwad
रुतुराज गायकवाड़( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • श्रीलंका दौरे पर 2 नैच में रुतुराज बना सके थे केवल 35 रन
  • विंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में करेंगे पारी का आगाज
  • आईपीएल-2021 के दूसरे चरण में धमाकेदार बल्लेबाजी के बाद नाम किया था ऑरेंज कैप अवार्ड

कोलकाता: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैच की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रविवार को कोलकाता के इडेन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज के इसी मैदान पर खेले गए शुरुआत दो मैच में जीत दर्ज करके हिटमैन की पलटन ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। रविवार का मुकाबला महज औपचारिकता बचा है। 

चेन्नई सुपर किंग्स की चौथी खिताबी जीत में रहा अहम योगदान
तीसरे टी20 में मैनजमेंट की नजरें बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को आजमाने पर हैं। ऐसे में लंबे इंतजार के बाद मौका पाने वाले पहले खिलाड़ी होंगे रुतुराज गायकवाड़। आईपीएल 2021 में चेन्नई की चौथी खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रुतुराज सीजन के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे थे। उन्होंने ऑरेंज कैप पर कब्जा किया था। ऐसे शानदार प्रदर्शन के बाद वो भारतीय टीम की ब्लू जर्सी पहनकर खेलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

आईपीएल 2021 में किया था ऑरेंज कैप पर कब्जा
चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2021 में सलामी बल्लेबाज के रूप में धमाल मचाकर 16 मैच में 45.35 की औसत और 136.26 के स्ट्राइक रेट के साथ 635 रन बनाने वाले गायकवाड़ को तीसरे टी20 में कप्तान रोहित के साथ पारी की शुरुआत का मौका मिल सकता है। शुरुआती दो मैच में ईशान किशन रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे लेकिन धमाल नहीं मचा सके। ऐसे में वो एकादश में बतौर विकेटकीपर तो होंगे लेकिन इस बार उन्हें मध्यक्रम में मौका मिलेगा।

श्रीलंका दौरे पर किया था डेब्यू, नहीं मचा पाए थे धमाल
साल 2021 में शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका दौरे पर रुतुराज ने कोलंबो में अपना टी20 डेब्यू किया था। 2 मैच की 2 पारियों में वो 17.50 की औसत से केवल 35 रन बना सके थे। उनका इस दौरान सर्वाधिक स्कोर 21 रन रहा था। 

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भी मिला है जगह
रुतुराज गायकवाड़ को शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है। ऐसे में अगर वो विंडीज के खिलाफ अगर सफल रहते हैं तो उनके पास श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में एकादश में जगह बना पाने का शानदार मौका है। ऐसे में वो श्रीलंका दौरे की नाकामी को भुलाकर हाथ आए इस मौके को कतई खाली नहीं जाने देंगे।  
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर