AUS vs SA 1st T20I: पहले टी20 में 107 रनों से ऑस्ट्रेलिया की बड़ी जीत, गेंद और बल्ले से चमके एशटन एगर

South Africa vs Australia 1st T20I: ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टी20 मैच में करारी शिकस्त दी। स्पिनर एशटन एगर गेंद और बल्ले दोनों से चमके

Ashton Agar
विकेट के लेने के बाद जश्न मनाते हुए एशटन एगर।  |  तस्वीर साभार: Twitter

जोहान्सबर्ग: एशटन एगर की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 107 रन से बड़ी जीत दर्ज की। इस की साथ कंगारू टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त कायम कर ली। जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 96 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद कंगारू गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को 14.3 ओवर में 89 रन पर ढेर कर दिया। 

स्पिनर एगर ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक समेत कुल 5 विकेट चटकाए। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 24 रन खर्च किए। इतना ही नहीं एगर ने अपने बल्ले का भी जौहर दिखाया और 9 गेंदों में 20 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने इस दौरान 2 चौके और 1 छक्का लगाया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (4) सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। हालांकि, वॉर्नर के आउट होने का ऑस्ट्रेलिया पर कुछ असर नहीं पड़ा। 

जमकर चला स्टीव स्मिथ का बल्ला

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सर्वाधिक रन स्टीव स्मिथ (45) ने बनाए। उन्होंने 32 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और 1 छक्का मारा। बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद पहली बार दक्षिण अफ्रीका खेलने गए  स्मिथ ने कप्तान एरोन फिंच (42) के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 रन की अहम साझेदारी की। फिंच ने 27 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 1 छ्क्का जमाया। उनके अलावा मैथ्यू वैड (18), मिशेल मार्श (19), एलेक्स केरी (27) और मिशेल स्टार्क ने नाबाद 7 रन का योगदान दिया। अफ्रीकी टीम की तरफ से डेल स्टेन और तबरेश शम्सी ने दो-दो जबकि लुनगी नगिडी और एंडिल फेहलुकवेओ ने एक-एक विकेट झटका। 

द.अफ्रीका ने खराब शुरुआत का भुगता खामियाजा

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने निराशाजनक शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (2) और रासी वान डेर डुसेन (6) ने जल्द विकेट गंवा दिया। अफ्रीकी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन फाफ डुप्लेसी (24) ने बनाए। उनके अलावा कगिसो रबाडा (22) और पिटे वैन बिलजन (16) ही कुछ देर टिक सके। दक्षिण अफ्रीका की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। एशटन एगर ने 8वें ओवर में हैट्रेक लेकर विपक्षी टीम की बल्लेबाज की कमर तोड़ दी। एगर के इतर एडम जंपा और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, एक विकेट मिचेल स्टार्क को मिला। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर