सबा करीम का सुझाव- अब इन दो खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मौका देने का समय आ गया है

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Sep 22, 2022 | 08:54 IST

Saba Karim suggests players for Indian squad: टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम का बुरा हाल देखते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी व पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने दो नाम सुझाए हैं।

Rahul Tewatia
राहुल तेवतिया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सबा करीम ने सुझाए दो खास नाम
  • शाहरुख और तेवतिया को शामिल करने का समय
  • टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया का हाल बेहाल

भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज और सीनियर पुरुष चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम को लगता है कि भारतीय टीम के थिंक-टैंक के लिए राहुल तेवतिया और शाहरुख खान जैसे नए और युवा फिनिशरों को विकसित करने का समय आ गया है ताकि टीम के पास भविष्य के लिए इस विभाग में अधिक विकल्प हों।

तेवतिया गुजरात टाइटंस के आईपीएल 2022 जीतने वाले प्रमुख खिलाड़ी थे, उन्होंने 16 मैचों में 147.62 के उच्च स्ट्राइक रेट से 217 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मिलर के साथ एक शानदार फिनिशिंग जोड़ी बनाई।

दूसरी ओर, शाहरुख पंजाब किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए, उन्होंने आठ पारियों में 16.71 के औसत और 108.33 के स्ट्राइक रेट से केवल 117 रन बनाए। इसके अलावा, उनकी अच्छी फॉर्म न होने के कारण, वह एक फिनिशर का रोल नहीं निभा पाए थे।

करीम ने स्पोर्ट्स 18 पर 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' शो में कहा, "मुझे लगता है कि अब ऐसे युवा क्रिकेटरों को विकसित करने का समय आ गया है। क्योंकि आप देखते हैं, आईपीएल में ज्यादातर टीमें उस स्थान पर एक विदेशी बल्लेबाज को पसंद करती हैं। इसलिए, आपके पास डेविड मिलर, रोवमैन पॉवेल या टिम डेविड हो सकते हंै। इसका मतलब है कि अभी भी युवा प्रतिभाएं जो भारतीय घरेलू क्रिकेट से आ रही हैं, वे अभी भी दबाव को संभालने और लगातार रन बनाने में सक्षम नहीं हैं।"

करीम ने कहा, "वर्तमान भारतीय टी20 टीम में, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक नामित फिनिशर हैं। दोनों नाम जो आपने शाहरुख खान और राहुल तेवतिया को लिए हैं, वे युवा हैं। उनके पास कौशल है और उन्हें और अधिक सुसंगत होने की आवश्यकता है। लेकिन ऐसा करने के लिए, हमें उन्हें विकसित करना होगा, ताकि वे अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता के उस स्तर तक आने में सक्षम हो सकें।"

ये भी पढ़ेंः टी20 रैंकिंग में ऑलराउंडर्स की लिस्ट में हार्दिक पांड्या ने फिर लगाई छलांग

भविष्य के लिए युवा संभावनाओं के बारे में बात करते हुए, करीम ने कहा कि वह भारत के लिए खेल के तीनों प्रारूपों में लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को खेलते देखना चाहते हैं। लेकिन साथ ही, उन्होंने कहा कि जोधपुर के इस युवा खिलाड़ी को रेड बॉल क्रिकेट में बेहतर करना होगा, कुछ ऐसा जो उन्होंने अभी तक नहीं किया है। बिश्नोई ने दस टी20 में 17.12 के औसत और 7.08 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट लिए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर