99 वर्षीय क्रिकेटर के घर पहुंचे सचिन तेंदुलकर, स्टीव वॉ ने भी दिया बखूबी साथ

Tendulkar and Waugh call on Vasant Raiji: पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और स्टीव वॉ ने सबसे उम्रदराज रणजी क्रिकेटरों में से एक वसंत रायजी से मुलाकात की।

Sachin Tendulkar Steve Waugh
सचिन तेंदुलकर और स्टीव वॉ  |  तस्वीर साभार: Twitter

कहते हैं कि अनुभवी लोगों के सोहबत में हर शख्स को फायदा ही होता है। अक्सर लोग अपने प्रोफेशन के अनुभवी व्यक्तियों से मिलना काफी पसंद करते हैं। ऐसा ही कुछ किया महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने। तेंदुलकर सोमवार को सबसे उम्रदराज रणजी क्रिकेटरों में से एक  99 वर्षीय वसंत रायजी से मुलाकात करने मुंबई में उनके घर पहुंच गए। तेंदुलकर के साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव वॉ भी थे। 

मुंबई के दाहिने हाथ के बल्लेबाज रायजी ने चालीस के दशक में क्रिकेट खेला। उन्होंने नौ प्रथम श्रेणी मैचों की 14 पारियों में 23.08 के औसत से 277 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 68 रन रहा। उन्होंने गेंदबाजी में हाथ आजमाया लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिले। उन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों में 20 रन खर्र किए मगर कोई विकेट नहीं चटका सके। उनके छोटे भाई मदन भी मुंबई के क्रिकेटर थे।

रायजी के पसंदीदा क्रिकटर हैं कर्नल सीके नायडू

रायजी को भारतीय क्रिकेट टीम के पहले कप्तान और पूर्व  बल्लेबाज कर्नल सीके नायडु बेहद पसंद हैं। कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में पंसदीदा क्रिकेटर के बारे में पूछे जान पर रायजी ने सीके नायडू, एलपी जय, लाला अमरनाथ, मोहम्मद निसान और अमर सिंह  का नाम लिया था। अपने खेल कैरियर के अंत में रायजी ने लिखना शुरू कर दिया था। वह प्रारंभिक भारतीय क्रिकेट पर कई किताबें लिख चुके हैं। रायजी क्रिकेट इतिहासकार भी रहे हैं। ह इस महीने की 26 तारीख को 100 बरस के हो जाएंगे ।

(PC- Twitter)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर