देखिए कोरोना वायरस से बचने के लिए कैसे धोएं हाथ, सचिन तेंदुलकर ने वीडियो में खुद बताया

Sachin Tendulkar corona virus video: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कोविड-19 (कोरोना वायरस) से बचने के लिए कैसे हाथ धोएं, इसको लेकर अपना एक वीडियो पोस्ट किया है।

Sachin Tendulkar
Sachin Tendulkar  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सचिन तेंदुलकर ने भी WHO का दिया साथ
  • वीडियो पोस्ट करके बताया कोरोना वायरस से बचने के लिए कैसे धोएं हाथ
  • कोरोना से बचने के लिए 20 सेकेंड हाथ धोना जरूरी

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के #SafeHandsChallenge से जुड़ते हुए उस मुहिम को आगे बढ़ाया जिससे कोरोना वायरस से बचने के उपाय बताए जा रहे हैं, खासतौर पर हाथ धोना। सचिन तेंदुलकर ने इस कड़ी में सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए हाथ धोनी की सही प्रक्रिया दिखाई और लोगों को जागरुक किया।

सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वो कहते नजर आते हैं कि कोरोना से बचने का सबसे आसान और अच्छा तरीका है कि लोग समय-समय पर अपने हाथ साबुन से धोते रहें और हाथ धोने में कम से कम 20 सेकेंड जरूर लगाएं। सचिन ने खुद भी हाथ धोते हुए इस पूरी प्रक्रिया को समझाने का प्रयास किया।

ये है सचिन तेंदुलकर का ताजा वीडियो

गौरतलब है कि खेल जगत भी कोरोना वायरस के प्रकोप से गंभीर रूप से प्रभावित हुआ है। एक तरफ जहां विश्व खेल जगत में कुछ खिलाड़ियों पर इसका सीधा असर पड़ा है, वहीं दूसरी तरफ दुनिया भर की तमाम खेल प्रतियोगिताएं भी इससे प्रभावित हुई हैं। आईपीएल भी इसके चलते 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर