ENG vs WI: जेसन होल्‍डर के इस फैसले ने महान सचिन तेंदुलकर को किया इंप्रेस

England vs West Indies: वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान जेसन होल्‍डर ने ऑफ स्पिनर रोस्‍टन चेस को गेंद थमाई। यह फैसला काम कर गया जब चेस ने बर्न्‍स को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। फिर चेस ने जैक क्रॉली को आउट कर दिया।

sachin tendulkar and jason holder
सचिन तेंदुलकर और जेसन होल्‍डर 
मुख्य बातें
  • महान सचिन तेंदुलकर ने वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान जेसन होल्‍डर की तारीफ की
  • तेंदुलकर ने कहा कि बेजान पिच पर स्पिनर को गेंदबाजी कराने का होल्‍डर का फैसला शानदार
  • कैरेबियाई स्पिनर रोस्‍टन चेस ने दो महत्‍वपूर्ण विकेट चटकाए

मैनचेस्‍टर: इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच गुरुवार से शुरू हुए दूसरे टेस्‍ट मैच का खेल बारिश से प्रभावित रहा। जब मैच आखिरकार शुरू हुआ, तो पहले सेशन खत्‍म होने में करीब एक घंटे का समय बचा था। इंग्‍लैंड के ओपनर्स डॉमिनिक सिबले और रोरी बर्न्‍स ने डिफेंसिव बल्‍लेबाजी करते हुए वेस्‍टइंडीज के तेज गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया। जब सेशन खत्‍म होने को आ रहा था, तब कैरेबियाई कप्‍तान जेसन होल्‍डर ने गेंद अपने ऑफ स्पिनर रोस्‍टन चेस को थमाई।

होल्‍डर का यह फैसला किसी जादू की तरह काम किया। चेस ने बर्न्‍स को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद जब दूसरे सेशन का खेल शुरू हुआ तो ऑफ‍ स्पिनर ने पहली ही गेंद पर जैक क्रॉली को आउट करके वेस्‍टइंडीज की दमदार वापसी कराई।

होल्‍डर के फैसले से प्रभावित हुए तेंदुलकर

इंग्‍लैंड की टीम को दो करारे झटके लग चुके थे। ऐसे में कप्‍तान जो रूट और सिबले ने संभलकर बल्‍लेबाजी करते हुए साझेदारी की और टीम की वापसी कराई। टीम इंडिया के पूर्व महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने लंबे ऑलराउंडर के फैसले की तारीफ करते हुए ट्वीट किया।

तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा, 'पहले सेशन में मैंने कुछ गेंदों पर ध्‍यान दिया कि तेज गेंदबाजों की गेंदें भी विकेटकीपर के पास तक नहीं पहुंच पा रही है, जिसने पिच के बेजान होने के संकेत दिए। स्पिनर को लाना जेसन होल्‍डर का स्‍मार्ट मूव रहा। ऐसी पिच पर अजीब गेंद पर ग्रिप बन सकती है और अन्‍य गेंदें सीधे जा सकती हैं।'

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने होल्‍डर के बारे में क्‍या कहा था

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में दिग्‍गज ब्रायन लारा से बातचीत में जेम्‍स होल्‍डर की जमकर तारीफ की थी। उन्‍होंने कहा था कि होल्‍डर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अंडररेटेड ऑलराउंडर्स में से एक हैं। ब्रायन लारा के साथ 100 एमबी पर बातचीत करते हुए तेंदुलकर ने कहा था, 'जेसन होल्‍डर सबसे अंडररेटेड ऑलराउंडर हैं, क्‍योंकि मैदान में आप केमार रोच या शेनन गेब्रियल को देखते हैं, लेकिन जब आप स्‍कोरबोर्ड देखते हैं तो एहसास होता है कि अरे जेसन होल्‍डर तीन विकेट ले चुका है।'

होल्‍डर ने सचिन तेंदुलकर के भरोसे पर पहले ही टेस्‍ट की पहली पारी में खरा उतरकर दिखाया था। उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ साउथैम्‍प्‍टन में खेले गए पहले टेस्‍ट में 6 विकेट चटकाए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर