कप्तान विराट कोहली की खराब बल्लेबाजी पर सचिन तेंदुलकर ने दिया ऐसा बयान

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 17, 2021 | 19:24 IST

Bharat-England test series, Sachin Tendulkar on poor batting form of Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान व शीर्ष बल्लेबाज विराट कोहली के खराब बैटिंग फॉर्म पर सचिन तेंदुलकर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Sachin Tendulkar and Virat Kohli
Sachin Tendulkar and Virat Kohli  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • लय से बाहर दिख रहे हैं भारतीय कप्तान विराट कोहली, लंबे समय से बल्लेबाजी में नहीं दिखा पुराना जलवा
  • महान पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी विराट कोहली की खराब बल्लेबाजी को लेकर अपनी राय दी
  • टीम इंडिया के कप्तान कप्तानी में हो रहे सुपर हिट, अपने व्यक्तिगत खेल में हो रहे हैं फ्लॉप

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले तकरीबन डेढ़ साल से बेहद खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। विराट कोहली कप्तानी में तो सफल हो रहे हैं और टीम जीत भी रही है लेकिन उनका व्यक्तिगत फॉर्म लगातार चिंता का विषय बना हुआ है। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज के दो मैच हो चुके हैं और अब तक विराट कोहली का पुराना जलवा नदारद है, वो एक बार फिर दबाव में संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। इसको लेकर महान पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपनी राय रखी है।

कप्तान विराट कोहली की खराब फॉर्म के बारे में पूछे जाने पर सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘‘विराट की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कई बार दिमाग में चल रही चीजों से तकनीकी गलतियां हो सकती है। जब आपको अच्छी शुरुआत नहीं मिलती है तो आप बहुत सी चीजों के बारे में सोचना शुरू कर देते हैं। ऐसी परिस्थिति में चिंता का स्तर अधिक होता है, इसलिए आप अपने खेल से खराब पारियों की भरपाई करना चाहते है। ऐसा सबके साथ होता है।’’

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर ने भी अपने करियर के दौरान कई बार ऐसी परिस्थितियों का सामना किया था जब लंबे अंतराल के लिए उनका बल्ला शांत रहता था लेकिन हर बार सचिन मजबूती से वापसी करते नजर आते थे। विराट कोहली टीम इंडिया के शीर्ष क्रम की रीढ़ की हड्डी हैं, ऐसे में उनका जल्दी लय में आना जरूरी हो जाता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर