'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर का ऐलान, टीम इंडिया दुनिया में कहीं भी कर सकती है ये काम

Sachin Tendulkar on India's bowling attack: भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। भारतीय खिलाड़ियों ने पूरे मैच में दबदबा बनाए रखा।

Sachin Tendulkar on Centurion Test
सचिन तेंदुलकर ने भारतीय गेंदबाजों की सराहना की है। 
मुख्य बातें
  • भारत ने सेंचरियन टेस्ट अपने नाम कर लिया है
  • भारत ने दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकस्त दी
  • भारतीय बॉलर्स ने मैच में कमाल का प्रदर्शन किया

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिालफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में 113 रन से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है। टीम इंडिया ने सेंचुरियन में पहली मर्तबा टेस्ट मैच अपने नाम किया है। दक्षिण अफ्रीका को पहली बार यहां के मैदान पर किसी एशियाई टीम के हाथों शिकस्त मिली है। भारत की इस जीत में गेंदबाजों ने बेहद अहम भूमिका निभाई। भारतीय गेंदबाजों ने दोनों पारियों में दक्षिण अफ्रीका को जल्द समेट दिया। भारत ने पहली पारी में 327 रन बनाए, जिसके जवाब में मेजबान टीम 197 रन बना सकी। इसके बाद बारत ने दूसरी पारी में 174 रन बनाकर 305 रन का टारगेट दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी पांचवें दिन गुरुवार को 191 रन पर ढेर हो गई।

टीम इंडिया दुनिया में कहीं भी कर सकती है ये काम

सेंचुरियन में धमाकेदार जीत के बाद 'क्रिकेट के भगवान' कहे जाने वाले सचिन तेंगुलकर ने भारतीय बॉलर्स की तारीफ की है। सचिन का कहना है कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण दुनिया के किसी मैदान पर 20 विकेट चटकाने का माद्दा रखता है। सचिन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'लाजवाब बॉलिंग। यह ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है, जो दुनिया में कहीं भी एक टेस्ट मैच में 20 विकेट लेने का कारानामा अंजाम दे सकता है। टीम इंडिया को शानदार जीत के लिए बधाई!' सचिन के इस ट्वीट पर लगातार रिएक्शन आ रहे हैं और कुछ ही घंटों के अंदर 20 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ें: सेंचुरियन में जीत के बाद विराट कोहली ने पढ़े मोहम्मद शमी का तारीफ में कसीदे

शमी और बुमराह ने किया कमाल का प्रदर्शन

पहले टेस्ट में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने कमाल का प्रदर्शन किया। शमी ने पहली पारी में 44 रन देकर 5 और दूसरी पारी में 63 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। उन्होंने कुल 33 ओवर डाले। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 3 विकेट झटके। उन्होंने 26.2 ओवर गेंदबाजी की। इन दोनों के अलावा मोहम्मद सिराज ने 33.1 ओवर बॉलिंग करने के बाद 3 शिकार किए। वहीं, तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने 16 ओवर फेंककर 3 विकेट चटकाए। स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आखिरी दिन अपनी झोली में 2 विकेट डाले।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर