उस पल को याद करके आज भी रोंगटे खड़े हो जाते हैंः सचिन तेंदुलकर

Sachin Tendulkar: भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े नाम सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को खुलासा किया कि कौन सा है वो पल जिसको याद करके आज भी उनके रोंगटे खड़े हो जाते हैं और उसे कभी भूल नहीं सकते।

Sachin Tendulkar
Sachin Tendulkar  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने किया खुलासा
  • आज भी वो पल याद करके भावुक हो जाते हैं, रोंगटे खड़े हो जाते हैं
  • भारतीय क्रिकेट इतिहास का सबसे रोमांचक पल

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में वो सब कुछ हासिल किया जिसका सपना एक क्रिकेटर देखता है। कुछ ऐसे रिकॉर्ड बनाए जो आज तक कायम हैं और शायद दशकों तक कायम रहेंगे। लेकिन तकरीबन 24 साल के उनके स्वर्णिम करियर का एक पल ऐसा था जो उनके लिए सबसे खास है, सचिन तेंदुलकर ने उस पल का जिक्र किया और बताया कि कैसे आज भी उसको याद करके उनके रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को विश्व कप खिताब जीतने के लिए एक लंबे अरसे तक इंतजार करना पड़ा था। साल 2011 में धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने वो कमाल कर दिखाया जिसके लिए पूरा भारत 28 साल से इंतजार कर रहा था। इसके साथ ही सचिन का अधूरा सपना भी पूरा हो गया और आज उस ऐतिहासिक सफलता के 9 साल बाद भी सचिन तेंदुलकर को वो लम्हा हर पल याद आता है, मानो ये कल ही हुआ हो।

विश्व खेल जगत के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह 'लॉरियस स्पोर्ट्स अवॉर्ड्स' में सचिन तेंदुलकर के 2011 विश्व कप विजयी पल को पिछले 20 सालों के सबसे खास लम्हों वाले अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया है।

उस विश्व कप में नायक की भूमिका निभाने वाले पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने ट्वीट करके फैंस से गुजारिश की, कि वोट करके इस महान खिलाड़ी को एक और बड़ा पुरस्कार जिताते हैं। जब सचिन ने युवराज के इस ट्वीट को देखा तो उन्होंने भी जवाब देते हुए अपने दिल की बात सामने रख दी। सचिन ने लिखा, 'युवी ये पल टीम इंडिया और दुनिया भर में मौजूद हर भारतीय के लिए है। विश्व कप 2011 की जीत मेरे दिमाग में इस तरह मौजूद है जैसे ये कल की ही बात हो। आज भी उस रात के बारे में सोचकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं।'

टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने भी ट्वीट करके सभी भारतीय फैंस से अपील की है कि भारी संख्या में वोट करके सचिन तेंदुलकर को लॉरियस अवॉर्ड जिताने में भूमिका निभाएं। विराट ने इस ट्वीट में सचिन को दोस्त, टीम का साथी, मेंटर और आइकन बताया।

विराट के इस ट्वीट के जवाब में मास्टर ब्लास्टर ने लिखा, 'वो जाहिर तौर पर एक यादगार पल है विराट। खुश हूं कि उस पल को जीने के लिए तुम्हारे जैसा दोस्त और टीम का साथी मौजूद है। तुम्हारे समर्थन के लिए शुक्रिया।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर