सचिन तेंदुलकर मुंबई हाफ मैरान को दिखाएंगे हरी झंडी, इवेंट से पहले दिया अहम संदेश

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 19, 2022 | 20:47 IST

Sachin Tendulkar will show green flag: महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर रविवार को मुंबई हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसमें हिस्‍सा लेने वाले धावक तीन अलग-अलग श्रेणियों में प्रतिस्‍पर्धा पेश करेंगे।

sachin tendulkar
सचिन तेंदुलकर 
मुख्य बातें
  • सचिन तेंदुलकर मुंबई हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे
  • इसमें 13,500 से अधिक धावक हिस्‍सा लेंगे
  • धावक तीन अलग-अलग श्रेणियों में प्रतिस्‍पर्धा पेश करेंगे

मुंबई: अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर रविवार को मुंबई हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे, जो कोविड-19 के कारण ब्रेक के बाद वापसी करेगी। इसमें 13 हजार 500 से अधिक धावक भाग लेंगे।

धावक तीन अलग-अलग श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा पेश करेंगे। इसमें चार हजार से अधिक धावक 21के (किमी) वर्ग में चुनौती पेश करेंगे। सात हजार धावक 10के और ढाई हजार धावक 5के वर्ग में हिस्सा लेंगे।

हाफ मैराथन और 10 हजार मीटर की दौड़ के विजेताओं को सम्मानित करने वाले तेंदुलकर ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'व्यायाम के रूप में दौड़ने के कई फायदे हैं, आपकी शारीरिक और मानसिक फिटनेस दोनों के लिए । जब से महामारी शुरू हुई है तब से फिटनेस पर ध्यान कई गुना बढ़ गया है और लोगों ने सक्रिय और स्वस्थ जीवनशैली के महत्व को महसूस किया है।'

हाफ मैराथन बीकेसी के जियो गार्डन से शुरू और समाप्त होगी। हाफ-मैराथन (21के) सुबह पांच बजकर 15 मिनट पर, 10के दौड़ सुबह छह बजकर 20 मिनट पर और 5के दौड़ सुबह आठ बजे शुरू होगी। इसमें भारतीय नौसेना के दो हजार से अधिक धावक भी भाग लेंगे।

हाफ मैराथन में सबसे उम्रदराज पुरुष प्रतिभागी 82 साल का होगा जबकि सबसे उम्रदराज महिला 72 साल की होगी। सबसे कम उम्र की धावक सात साल की लड़की और आठ साल का लड़का होगा जो दोनों 5के वर्ग में चुनौती पेश करेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर