ENG vs SL: सैम कुरन ने श्रीलंका को हिला डाला, करियर का सर्वश्रेष्ठ और ऐतिहासिक गेंदबाजी प्रदर्शन

Sam Curran, England vs Sri Lanka 2nd ODI: इंग्लैंड क्रिकेट टीम और श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे मैच में ओवल के मैदान पर इंग्लिश ऑलराउंडर सैम कुरन ने ऐतिहासिक गेंदबाजी प्रदर्शन करके दिखाया।

Sam Curran against Sri Lanka in second ODI
Sam Curran against Sri Lanka in second ODI  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • श्रीलंका का इंग्लैंड दौरा 2021 - इंग्लैंड बनाम श्रीलंका दूसरा वनडे
  • ओवल के मैदान पर सैम कुरन ने किया ऐतिहासिक बॉलिंग प्रदर्शन
  • श्रीलंकाई टीम पर अकेले भारी पड़े सैम कुरन, ऑलराउंडर ने करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच 'द ओवल' मैदान पर वनडे सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान इंग्लिश टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और वे एक बड़े स्कोर की भी बढ़ रहे थे। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड के 23 वर्षीय ऑलराउंडर सैम कुरन ने ऐसा धमाल मचाया कि श्रीलंकाई पारी ताश के पत्तों की तरह बिखरने लगी। श्रीलंका इस पारी में 50 ओवर में 9 विकेट पर 241 रन बना पाई।

सैम कुरन ने श्रीलंका को शुरुआत में ही दो करारे झटके दे दिए। उन्होंने मैच के दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर पाथुम निसंका (5 रन) को बोल्ड किया और फिर चौथी गेंद पर दूसरे ओपनर व टीम के कप्तान कुसल परेरा (0) को LBW करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। वो यहीं नहीं रुके, चौथे ओवर में जब वो गेंदबाजी करने लौटे तो उन्होंने अविष्का फर्नान्डो को भी LBW किया और श्रीलंकाई टीम को 12 रन के अंदर 3 झटके दे दिए।

इसके बाद सैम ने 21वें ओवर में वानिंदु हसरंगा (26 रन) को आउट किया और 47वें ओवर में चमिका करुणारत्ने (21 रन) को भी आउट करते हुए अपना पांचवां विकेट हासिल किया। सैम कुरन ने 10 ओवर में 1 मेडन करते हुए 48 रन देकर 5 विकेट झटके। ये उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

सैम कुरन के अलावा डेविड विली ने भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 10 ओवर में 1 मेडन ओवर करते हुए 64 रन देकर 4 विकेट झटके। इस दौरान विली ने श्रीलंका के धनंजय डी सिल्वा को भी आउट किया जो अपने शतक से चूक गए। धनंजय ने 91 गेंदों पर 91 रनों की पारी खेली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर