'वो मेरा और मेरे बेटे का पसंदीदा खिलाड़ी है', सनथ जयसूर्या ने बताया विराट कोहली और बाबर आजम में से कौन है बेहतर?

Sanath Jayasuriya picks between Virat Kohli and Babar Azam: श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान और दिग्‍गज बल्‍लेबाज सनथ जयसूर्या ने विराट कोहली और बाबर आजम में से बेहतर बल्‍लेबाज का चयन किया है। जयसूर्या ने कहा कि वो मेरा और मेरे बेटे का पसंदीदा खिलाड़ी है। जानिए जयसूर्या ने इन दोनों में से किसे चुना।

Babar Azam and Virat Kohli
बाबर आजम और विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना लंबे समय से चली आ रही है
  • जयसूर्या ने कहा कि कोहली उनके व उनके बेटे के पसंदीदा खिलाड़ी हैं
  • कोहली और बाबर एक-दूसरे की काफी इज्‍जत करते हैं

कोलंबो: श्रीलंका के दिग्‍गज क्रिकेटर सनथ जयसूर्या ने विराट कोहली और बाबर आजम के बीच लंबे समय से चली आ रही बहस में हिस्‍सा लेते हुए बताया कि उनका और उनके बेटे का पसंदीदा खिलाड़ी भारतीय बल्‍लेबाज है। कोहली-बाबर के बीच पिछले काफी समय से तुलना होती चली आ रही है कि दोनों में से बेहतर बल्‍लेबाज कौन है? कई क्रिकेटरों ने इस पर अपनी व्‍यक्तिगत राय दी है। 

बाबर आजम ने पाकिस्‍तान को मौजूदा एशिया कप के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई, जहां रविवार को उसे श्रीलंका से भिड़ना है। हालांकि, बाबर आजम के लिए टूर्नामेंट शानदार नहीं रहा क्‍योंकि वो एक भी बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुए। जहां तक कोहली की बात है तो एशिया कप के जर‍िये वो अपनी लय खोजने में कामयाब रहे। 33 साल के कोहली ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक भी जमाया।

सनथ जयसूर्या ने स्‍पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए बताया कि वो दोनों में से कोहली को बेहतर बल्‍लेबाज के रूप में चुनेंगे। श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान ने कहा कि विराट कोहली उनके चहेते खिलाड़ी हैं और उनका बेटा भी भारतीय बल्‍लेबाज का बड़ा प्रशंसक है। जयसूर्या ने कहा, 'मैं विराट कोहली को पसंद करता हूं। वो मेरा पसंदीदा खिलाड़ी हैं और मेरे बेटे का भी।' भले ही विराट कोहली और बाबर आजम के बीच तुलना होती हो, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे की काफी इज्‍जत करते हैं।

विराट कोहली जब खराब दौर से गुजर रहे थे तब बाबर आजम ने ट्वीट करके पूर्व भारतीय कप्‍तान का समर्थन किया था। वहीं कोहली ने भी बाबर आजम की तारीफ करते हुए कहा कि वो हमेशा सीखने को तैयार रहते हैं। कोहली ने कहा था, 'बाबर अच्‍छा खिलाड़ी है। मेरी हमेशा उनसे अच्‍छी बातचीत हुई है। हमारी दोस्‍ती के बारे में नहीं बोल सकता, लेकिन हम एक-दूसरे की काफी इज्‍जत करते हैं। वो हमेशा सीखना चाहता है। 2019 वर्ल्‍ड कप में हमारे मैच के बाद उसने मुझसे बातचीत की। वो सभी प्रारूपों में अच्‍छा खेल रहा है। वो काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर