ऋषभ पंत पर सवाल उठाने वालों को संजय मांजरेकर ने चेताया, बोले- जब जिम्मेदारी की बात आती है तो...

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jul 19, 2022 | 18:06 IST

Sanjay Manjrekar on Rishabh Pant: संजय मांजरेकर ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषब पंत को सबसे जिम्मेदार खिलाड़ियों में से एक बताया है।

Rishabh Pant
ऋषभ पंत  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में शतक ठोका
  • विकेटकीपर बल्लेबाज पंत के वनडे करियर का यह पहला शतक है
  • पंत की शानदार पारी के दम पर भारत ने मैच और सीरीज जीती

मुंबई: भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा है कि भले ही ऋषभ पंत कभी-कभार गैर-जिम्मेदार शॉट्स खेलकर आउट होते हैं, लेकिन जब भारत टीम के लिए उनकी जिम्मेदारी की बात आती है, तो उन पर सवाल नहीं उठाना चाहिए। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने मांजरेकर ने यह भी कहा कि पंत और हरफनमौला हार्दिक पांड्या भारत के मध्यक्रम की रीढ़ बन सकते हैं, बशर्ते वे चोटिल ना हों।

उन्होंने कहा, "वह (पंत) कभी-कभी गैर-जिम्मेदार शॉट्स खेलकर आउट हो जाते हैं, लेकिन वह जिम्मेदारी लेने से पीछे नहीं हटते हैं और ऋषभ पंत के पास अलग-अलग शॉट खेलने का कौशल है।" मांजरेकर ने स्पोर्टस18 के दैनिक खेल समाचार पर कहा, "उदाहरण के लिए विजयी रन (इंग्लैंड बनाम तीसरे वनडे में), यह उनके खेल शैली का एक हिस्सा है, उनके पास कई तरह के शॉट हैं। इसलिए, जिम्मेदारी के हिसाब से मुझे लगता है कि यह खिलाड़ी अविश्वसनीय है।"

यह भी पढ़ें: 'चला तो चांद तक, नहीं तो शाम तक', ऋषभ पंत के पहले शतक पर पूर्व पाक कप्‍तान ने दिया मजेदार रिएक्‍शन

उन्होंने कहा कि अगर कोई जिम्मेदार और शांत स्वभाव का नहीं है तो पंत जिस तरह के स्ट्रोक खेलता है, उसे खेलना मुश्किल है। पंत ने 125 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली जिससे भारत ने तीसरे वनडे में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। पंत के साथ पांड्या (55 गेंदों में 71 रन) ने शीर्ष तीन बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली के सस्ते में आउट होने के बाद मध्य क्रम में अपनी बल्लेबाजी से इंग्लैंड को हिलाकर रख दिया।

मांजरेकर ने कहा, ''हां, बस उम्मीद है कि हार्दिक अपनी फिटनेस को बरकरार रखें। ऋषभ पंत के बारे में कोई समस्या नहीं है। हमने उस आखिरी वनडे में जो देखा, उससे मैं पूरी तरह से प्रभावित था। ऋषभ पंत को अंत तक रहकर भारत को मैच जिताने के लिए धन्यवाद।"

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत ने इंग्‍लैंड की धरती पर वो कमाल कर दिखाया, जो एशिया का कोई विकेटकीपर बल्‍लेबाज नहीं कर सका

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर