आखिरकार संजू सैमसन के बल्ले ने उगली आग, 'मिस्टर इन-आउट' ने 7 साल बाद किया ये कारनामा

Sanju Samson Smashes First T20I Fifty: संजू सैमसन ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में अपने बल्ले का जौहर दिखाया। उन्होंने टिककर बल्लेबाजी की।

Sanju Samson Maiden T20I FIFTY
संजू सैमसन @BCCI  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत का आयरलैंड दौरा 2022
  • दूसरे टी20 में सैमसन का बल्ला चला
  • मैच में बतौर ओपनर उतरे सैमसन

खेल के मैदान में कब किसकी किस्मत अचानक चमक उठे, इसकी कोई भविष्यवाणी नहीं कर सकता। ऋतुराज गायकवाड़ के चोटिल होने के चलते आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए संजू सैमसन के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। वह ना सिर्फ टीम का हिस्सा बने बल्कि बतौर ओपनर उतरे। सैमसन ने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक ठोक डाला। 

7 साल बाद किया ये कारनामा

बता दें कि सैमसन उन चुनिंदा क्रिकेटर्स में से हैं, जो भारतीय टीम में अंदर और बाहर होते रहते हैं। ऐसे में सैमसन को 'मिस्टर इन-आउट' भी कहा जाता है। उन्होंने सात साल पहले अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया लेकिन अब जाकर पहली फिफ्टी जमाने का कारनामा अंजाम दिया है। सैमसन ने आयरलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 42 गेंदों में 77 रन जुटाए। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 4 बेहतरीन छक्के जड़े। सैमसन ने दीपक हुड्डा (104) साथ दूसरे विकेट के लिए 176 रन की साझेदारी की।

विकेटकीपर बल्लेबाज सैमसन का फिफ्टी मारने से पहले सर्वोच्च स्कोर 39 रन था। यह रन उन्होंने इसी साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ धर्माशाला में खेले गए टी20 मैच में बनाए थे। अगर इन दो पारियों को छोड़ दें तो सैमसन अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में कभी 30 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए थे। वह कई बार अपनी खराब फॉर्म की वजह से भारतीय टीम से बाहर रहे तो कई मर्तबा अन्य खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के कारण जगह नहीं मिली।

यह भी पढ़ें: फेसबुक की दोस्ती से शादी तक, ऐसी रही है संजू सैमसन की लव स्टोरी

जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला पहला मैच

सैमसन ने भारत के लिए अपना पहला टी20 मैच 19 जुलाई, 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में खेला था। उन्होंने इस मैच में छठे नंबर पर उतरने के बाद 24 गेंदों में 19 रन की पारी खेली थी। भारत को मुकाबले में जिम्बाब्वे के हाथों 10 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। सैमसन ने अब तक कुल 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 135.68 के स्ट्राइक रेट और 19.31 के औसत से 251 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: संजू सैमसन के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, एमएस धोनी को पछाड़ा

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर