पाकिस्तानी कोच सकलैन मुश्ताक का अजीब बहाना, इसे बताया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार की वजह

Pakistan vs Australia 2022, Pak coach Saqlain Mushtaq statement: मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ पाकिस्तानी टीम को मिली शर्मनाक हार से निराश पाकिस्तानी कोच सकलैन मुश्ताक ने हार को लेकर अजीब बहाना बताया है।

Saqlain Mushtaq and Babar Azam
सकलैन मुश्ताक और बाबर आजम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा 2022
  • ऑस्ट्रेलिया से क्यों अपने घर में हारा पाकिस्तान?
  • पाकिस्तानी कोच सकलैन मुश्ताक ने पिचों को लेकर दिया अजीब बयान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने तीसरे वनडे में अपने कप्तान बाबर आजम के शतक के दम पर जीत दर्ज की, और इसी के साथ ही मेजबान टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी ही जमीन पर टेस्ट सीरीज गंवाने का गम अभी भी पाकिस्तानी खेमे में है। वही, उनके कोच सकलेन मुश्ताक ने तो टेस्ट सीरीज में हार का अजीबोगरीब बहाना भी बना डाला।

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की तारीफ तो की लेकिन साथ ही ये भी कहा कि मेजबान टीम स्पिनरों के हिसाब से पिच नहीं बना सकी जिससे उन्हें टेस्ट सीरीज में 0-1 से हार का सामना करना पड़ा। मुश्ताक ने पत्रकारों से कहा, "टेस्ट में स्पिन थी लेकिन ऐसी नहीं जैसी आपको भारत या श्रीलंका में देखने को मिलती है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि पिछले आठ-10 वर्षों में उनके स्पिन को खेलने में सुधार हुआ है क्योंकि जब मैं खेल रहा था तो वे स्पिन को इतनी अच्छी तरह नहीं खेल पाते थे और उन्हें स्पिन के साथ खेलने या इसके खिलाफ खेलने का अंतर पता नहीं चलता था।"

गौरतलब है कि वनडे सीरीज में जीत को लेकर सकलैन मुश्ताक ने पिचों को लेकर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी लेकिन टेस्ट सीरीज में उनको पिचें पसंद नहीं आईं। जबकि ये साफ था कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी सालों बाद पाकिस्तानी जमीन पर कोई सीरीज खेलने आए थे, उसके बावजूद उन्होंने टेस्ट सीरीज में अपना दबदबा बनाया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर