NZ vs SA: सरेल इर्वी ने जमाया करियर का पहला टेस्‍ट शतक, पहला दिन रहा दक्षिण अफ्रीका के नाम

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 25, 2022 | 15:50 IST

NZ vs SA, 2nd test, day 1: न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा व अंतिम टेस्‍ट शुक्रवार को शुरू हुआ। पहले दिन सरेल इर्वी ने अपने करियर का पहला टेस्‍ट शतक पूरा किया। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी स्थिति मजबूत की।

sarel erwee
सरेल इर्वी  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्‍ट का पहला दिन
  • दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन 238/3 का स्कोर बनाया
  • दक्षिण अफ्रीका के ओपन सरेल इर्वी ने अपने करियर का पहला शतक जमाया

क्राइस्टचर्च: सरेल इर्वी के करियर के पहले शतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शुक्रवार को यहां अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 238 रन बनाये।

अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे इर्वी ने 108 रन बनाये। उन्होंने कप्तान डीन एल्गर (41) के साथ पहले विकेट के लिये 111 और एडेन मार्कराम (42) के साथ दूसरे विकेट की 88 रन की उपयोगी साझेदारियां की।

दक्षिण अफ्रीका ने दिन के अंतिम क्षणों में तीन गेंद के अंदर इर्वी और मार्करम के विकेट गंवाये जिसके बाद टेम्बा बावुमा (नाबाद 22) और रासी वान डर डुसेन (नाबाद 13) ने आगे कोई विकेट नहीं गिरने दिया।

दक्षिण अफ्रीका पहले टेस्ट में इसी मैदान पर 95 और 111 रन पर आउट हो गया था और उसे इस मैच में पारी और 276 रन से हार झेलनी पड़ी थी। इसके बावजूद एल्गर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का साहसिक फैसला किया।

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने डटकर बल्लेबाजी की तथा एल्गर और इर्वी ने अपनी टीम की तरफ से पिछले 34 टेस्ट मैचों में पहले विकेट के लिये पहली शतकीय साझेदारी की। इर्वी ने लंच से पहले अपना अर्धशतक पूरा किया और चाय के विश्राम से पहले उन्होंने अपना शतक पूरा कर दिया था। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी, मैट हेनरी और नील वैगनर ने एक-एक विकेट लिया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर