क्रिकेटर माजिद हक का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव, शेयर किया ये इमोशनल मैसेज

Majid Haq tests positive for Coronavirus: क्रिकेटर माजिद हक का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल मैसेज शेयर किया है।

Majid Haq
माजिद हक  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया को बुरी तरह प्रभावित कर रहा है। चीन से फैले इस खतरनाक वायरस से क्रिकेट जगत भी नहीं बच पाया। पाकिस्तानी मूल के स्कॉटलैंड के क्रिकेटर माजिद हक का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। हालांकि, वह इससे उबर रहे हैं। उन्होंने इस बात की जानकारी खुद ट्वीट कर दी। उनका ग्लास्गो में रॉयल एलेक्सांद्रा अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। वह कोरोना की चपेट में आने वाले पहले क्रिकेटर हैं। पूर्व गेंदबाज माजिद ने साल 2006 से 2015 के बीच स्कॉटलैंड टीम के लिए 74 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। उन्होंने इस दौरान 54 वनडे और 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में क्रमश: 60 और 28 झटके।

'पैंथर जल्द वापस आएगा।'

37 वर्षीय माजिद ने ट्वीट कर कहा, 'कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद संभावित रूप से घर वापस लौटने की उम्मीद है। अस्पताल के स्टाफ ने मेरे साथ शानदार व्यवहार किया। उन सभी का धन्यवाद जिन्होंने मुझे हौसलाअफजाई के संदेश भेजे हैं। इंशा अल्लाह पैंथर जल्द ही पूरी तरह स्वास्थ्य होकर वापस आएगा।' 
बता दें कि माजिद आखिरी बार स्कॉटलैंड के लिए विश्व कप 2015 में खेले थे। वह बांग्लादेश के खिलाफ नेल्सन में खेले गए उस मैच में कोई विकेट नहीं ले सके थे।  साल 2019 तक माजिद स्कॉकलैंड की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। सफयान शरीफ ने उनके 60 वनडे विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ा था।  

यूके में लॉकडाउन

गौरतलब है कि ब्रिटेन में  हालात बिगड़ते जा रहे हैं। यहां अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से 175 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है जब‍कि करीब चार हजार लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इस बीच स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन करने का फैसला लिया है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गंभीर स्थिति को भांपते हुए पूरे देश में शुक्रवार रात से ही पब, बार, कैफे, रेस्‍टोरेंट्स बंद करने के निर्देश दिए। साथ ही यह भी कहा कि इन्‍हें अगले दिन यानी शनिवार को भी बंद रखने की जरूरत है। इसके अलावा उन्‍होंने 'सोशल डिस्‍टेंसिंग' पर भी जोर दिया।

10 हजार से ज्यादा लोगों की गई जान

खबरों की मानें तो अबतक कोरोना वायरस के चलते अलग-अलग देशों में 11,000 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई हैं। इटली में मरने वालों की तादाद चार हजार से ऊपर पहुंच गई है जो दुनिया में किसी में एक देश में सबसे अधिक है। इटली में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 5,986 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यहां संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 47 हजार से अधिक हो गई है। इटली के बाद कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें चीन में हुई हैं। वहीं, भारत की बात करें तो अभी तक 236 मामले सामने आए हैं। दनियाभर में कोरोना के कुल पीड़ित मरीजो की संख्या  2,77,000 से ज्यादा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर