भारतीय गेंदबाजों के कहर का सामना नहीं कर पाए स्कॉटलैंड के बल्लेबाज, 4 रन पर गंवाए आखिरी चार विकेट

Scotland fall of wickets against India: भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले में स्कॉटलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए ताश की पत्तों की तरह ढेर हो गई।

India-vs-Scotland-t20-World-cup
भारत बनाम स्कॉटलैंड   |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत के खिलाफ महज 85 रन बना पाई स्कॉलैंड की टीम
  • केवल 2 बल्लेबाज छू पाए दो अंक का आंकड़ा
  • शमी और जडेजा ने किए तीन-तीन शिकार

दुबई: भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम के गेंदबाजों ने कहर परपाते हुए स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों को पिच पर पैर नहीं जमाने दिए। स्कॉटलैंड की पूरी टीम 17.4 ओवर में 85 रन बनाकर ढेर हो गई। 

स्कॉटलैंड को पहला झटका पारी के तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर लगा। बुमराह ने कप्तान काइल कोइत्जर को बोल्ड करके पवेलियन वापस भेज दिया। इसके बाद दूसरे ओपनर जॉर्ज मंसी ने एक छोर थामा लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरने का जो सिलसिला शुरू हुआ वो 8वें ओवर से 11वें ओवर के बीच थोड़ी देर के लिए रुका लेकिन इसके बाद अंत में मोहम्मद शमी ने कहर बरपाया और स्कॉटलैंड की पारी रन पर ढह गई। 

भारत के लिए मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा सबसे सफल गेंदबाज रहे दोनों ने 3-3 विकेट हासिल किए। वहीं बुमराह ने दो विकेट झटके। एक सफलता ने 1 विकेट हासिल किए। स्कॉटलैंड के केवल चार बल्लेबाज दो अंक के आंकड़े को छू सके। जॉर्ज मंसी ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए। उनके अलावा माइकल लीस्क 21, कैलम मैक्लाओड  ने 16 और मार्क वॉट ने 14 रन की पारी खेली। आखिरी 4 विकेट स्कॉटलैंड ने 4 रन पर गंवा दिए। 17वें ओवर में स्कॉटलैंड ने शमी के ओवर में लगातार तीन विकेट गंवाए। जिनमें से एक रन आउट था। बुमराह ने ऐलस्डेयर एवंस को बोल्ड करके स्कॉटलैंड की पारी का अंत किया। 

ऐसे गिरे स्कॉटलैंड के विकेट 
पहला विकेट: काइल कोइट्जर 2.3 ओवर, स्कोर 13/1 
दूसरा विकेट: जॉर्ज मंसी, 5.2 ओवर, स्कोर 27/2 
तीसरा विकेट: रिची बेरिंग्टन, 6.3 ओवर, स्कोर  28/3 
चौथा विकेट: मैथ्यू क्रॉस, 6.6 ओवर, स्कोर 29/4 
पांचवां विकेट: माइकल लीस्क, 11.2 ओवर, स्कोर  58/5 
छठा विकेट:  क्रिस ग्रीव्स, 13.4 ओवर, स्कोर 63/6 
सातवां विकेट: कैलम मैक्लाओड, 16.1 ओवर, स्कोर  81/7 
आठवां विकेट: साफ्यान शरीफ, 16.2 ओवर, स्कोर  81/8 
नौवां विकेट: ऐलस्डेयर एवंस, 16.3 ओवर, स्कोर 81/9
दसवां विकेट: मार्क वॉट, 17.4 ओवर, स्कोर 85/10 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर