पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने भेजा नए तेज गेंदबाज को बुलावा

Ollie Robinson will join England test squad for second test: युवा तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है।

Ollie Robinson
ओली रॉबिनसन 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने भेजा है युवा तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन को बुलावा
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ भी दूसरे टेस्ट के लिए भी मिली थी टेस्ट टीम में जगह
  • काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बावजूद अबतक नहीं मिल सका है टेस्ट डेब्यू का मौका

लंदन: तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन शनिवार से कैंटरबरी में केंट के खिलाफ शुरू होने वाली बॉब विलिस ट्रॉफी के लिए ससेक्स टीम से हट गए हैं क्योंकि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम से जुड़ने को कहा गया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने ट्विटर पर कहा, ओली रॉबिन्सन, पाकिस्तान के खिलाफ साउथैम्प्टन में अगले हफ्ते होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए एजेस बाउल में बायो सिक्योर बबल में इंग्लैंड की टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे।

इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के मैनचेस्टर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिल सकी थी। लंबे और सफल प्रथम श्रेणी करियर के बावजूद उन्हें अभी तक टेस्ट में डेब्यू का मौका नहीं मिल सका है। वो काउंटी क्रिकेट में पिछले दो सीजन से शानदार गेंदबाजी करके सुर्खियां बटोर रहे हैं। अब जाकर उन्हें टेस्ट टीम की ओर से बार बार बुलावा मिल रहा है। 

प्रथम श्रेणी में है शानदार गेंदबाजी रिकॉर्ड 
26 वर्षीय ओली रॉबिनसन दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं और वो ससेक्स की टीम के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलते हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बेहद शानदार है।  रॉबिन्सन ने अब तक खेले 57 प्रथम श्रेणी मैचों में 21.86 के शानदार औसत से 244 विकेट लिए हैं। इस दौरान वह अपने खाते में 13 बार पारी में पांच विकेट और चार बार एक मैच में 10 या उससे ज्यादा विकेट डालने में सफल हुए हैं।

रॉबिनसन एक अच्छे गेंदबाज होने के साथ-साथ अच्छे बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने ससेक्स के लिए अपने डेब्यू मैच में डरहम के खिलाफ शतक जड़ा था। उन्होंने इस मैच में 110 रन की पारी खेली थी और दसवें विकेट के लिए मैच हॉबडेन के साथ 164 रन की साझेदारी की थी। 

पिछले दो साल के काउंटी क्रिकेट में मचा रहे हैं धमाल 
रॉबिनसन तेज गेंदबाजी करने के अलावा स्पिन गेंदबाजी करने में भी सक्षम हैं। बतौर स्पिनर वो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 18 विकेट भी चटका चुके हैं।   ससेक्स के लिए अपने पहले सीजन में उन्होंने 46 विकेट लिए थे और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 33 रन देकर 6 विकेट था। यह प्रदर्शन उन्होंने वॉरविकशर के खिलाफ किया था। 2017 में उन्होंने 4 मैच में 19 विकेट लिए। 2018 का सीजन उनके लिए शानदार रहा। काउंटी के सेकेंड डिवीजन में वो 74 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर रहे। उन्होंने ये विकेट 18.66 की औसत से लिए थे। 

साल 2019 में उन्होंने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया और 11 मैच में 16.44 की औसत से 63 विकेट लेकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इस प्रदर्शन के दौरान मिडिलसेक्स के खिलाफ एक मैच में रॉबिनसन ने 135 रन देकर 14 विकेट भी लिए थे।

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की ये सीरीज 2-1 से जीती थी। इंग्लैंड की टीम फिलहाल ओल्ड ट्रेफर्ड, मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का पहला मैच खेल रही है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर