शैफाली वर्मा ने पिच के बाहर जाकर जड़ा दमदार शॉट, वीडियो देख आप भी रह जाएंगे दंग

Shafali Verma Paddle Scoop Video: सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में टिककर बल्लेबाजी की। उन्होंने इस दौरान एक दमदार दर्शनीय शॉट मारा।

Shafali Verma paddle scoop Video
शैफाली वर्मा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम का श्रीलंका दौरा
  • दोनों फिलहाल वनडे सीरीज में आमने-सामने
  • भारत को दूसरे में वनडे 10 विकेट से जीत मिली

श्रीलंका दौरे पर टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम करने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम अब तीन मैचों की वनडे सीरीज में जलवा बिखेर रही है। भारत ने पहला वनडे 4 विकेट जबकि दूसरा मैच 10 विकेट से जीता। दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों के अलावा सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा (नाबाद 71) और स्मृति मंधाना (नाबाद 98) ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। दोनों ने 174 रन का टारगेट 25.4 ओवर में ही चेज कर लिया। एक तरफ 18 वर्षीय शैफाली की शानदार पारी की तारीफ हो रही है तो दूसरी तरफ उनका पैडल स्कूप शॉट भी चर्चा में बना हुआ है।

पिच के बाहर जाकर जड़ा दमदार शॉट

शैफाली ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने का माद्दा रखती हैं। साथ ही वह रचनात्मक शॉट में भी माहिर हैं। उन्होंने अपनी यही काबिलियत दूसरे वनडे में भी दिखाई। शैफाली ने पैडल स्कूप खेलकर चौका बटोरा, जिसे देख क्रिकेट फैंस दंग रह जाए। उन्होंने तेज गेंदबाज अचिनी कुलसुरिया के खिलाफ सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर यह दमदार दर्शनीय शॉट मारा। शैफाली ने जब घुटने पर बैठकर फाइल लेग की दिशा में पैडल स्कूप खेला तो उनका एक पैर पिच के बाहर और एक पैर पिच पर था। 

यह भी पढ़ें: स्‍मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने खेली टॉप क्‍लास पारी, दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की

गौरतलब है कि शैफाली ने 71 गेंदों का सामना करने के बाद 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 71 रन की पारी खेली। वहीं, मंधाना अपने शतक से सिर्फ छह रन से चूक गईं। उन्होंने सिर्फ 83 गेंदों में 11 चौकों और 1 छक्के के जरिए बेहतरीन पारी खेली। शैफाली और मंधाना ने वनडे में पहली बार 100 या उससे ज्यादा रन की साझेदारी की है। इससे पहले, रेणुका सिंह ठाकुर ने चार विकेट निकालकर श्रीलंकाई टीम को जल्द समेटने में अहम भूमिका निभाई। मेघना सिंह और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट चटकाए। सीरीज का तीसरा वनडे 7 जुलाई को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: शैफाली वर्मा ने बनाया विश्‍व रिकॉर्ड, वर्ल्‍ड कप फाइनल खेलने वाली बनीं दुनिया की सबसे युवा खिलाड़ी

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर