4,6,6,6 शाहीन अफरीदी ने आखिरी ओवर में बल्‍ले से किया धमाका, हारे हुए मैच को सुपर ओवर में धकेला, देखें वीडियो

Shaheen Afridi hits 23 runs in an over: शाहीन अफरीदी ने पाकिस्‍तान सुपर लीग में पेशावर जल्‍मी के खिलाफ शानदार बल्‍लेबाजी की और मुकाबले को सुपर ओवर तक ले गए। शाहिद अफरीदी के दामाद ने आखिरी ओवर में 22 रन केवल बाउंड्री से जमाए।

shaheen afridi
शाहीन अफरीदी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • शाहीन अफरीदी ने पीएसएल में बल्‍ले से किया कमाल
  • शाहीन अफरीदी ने आखिरी ओवर में बाउंड्री से 22 रन बनाए
  • सुपर ओवर में शाहीन अफरीदी की टीम जीत दर्ज करने में नाकाम रही

लाहौर: लाहौर कलंदर्स के कप्‍तान शाहीन अफरीदी ने सोमवार को पाकिस्‍तान सुपर लीग में पेशावर जल्‍मी के खिलाफ बल्‍ले से तूफानी प्रदर्शन किया और हारी हुई बाजी में ऐसी जान फूंकी कि मुकाबला सुपर ओवर तक चला गया। लाहौर कलंदर्स और पेशावर जल्‍मी के बीच पीएसएल 2022 का आखिरी लीग चरण मुकाबला खेला जा रहा था। 

लाहौर की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 24 रन की जरूरत थी। क्रीज पर शाहीन अफरीदी और फवाद अहमद मौजूद थे। पेशावर के लिए आखिरी ओवर मोहम्‍मद उमर करने आए। उमर ने ओवर की शुरूआत वाइड गेंद के साथ की। फिर अफरीदी ने पहली गेंद पर चौका जड़ दिया। इसके बाद अगली दो गेंदों में अफरीदी ने लगातार दो छक्‍के जमाकर रोमांच बढ़ा दिया।

लाहौर को आखिरी 3 गेंदों में जीत के लिए 7 रन की दरकार थी। लगा कि मुकाबला लाहौर के पक्ष में जा रहा है, लेकिन तभी उमर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अगली दो गेंदें डॉट डाल दी। अब लाहौर को आखिरी गेंद पर सात रन की जरूरत थी। शाहीन अफरीदी ने आखिरी गेंद पर लंबा छक्‍का जमाया और इस तरह मुकाबला सुपर ओवर में चला गया। शाहीन अफरीदी ने आखिरी ओवर में केवल बाउंड्री से 22 रन बनाए। शाहीन अफरीदी 20 गेंदों में दो चौके और चार छक्‍के की मदद से 39 रन बनाकर नाबाद रहे।

सुपर ओवर में जीता पेशावर

सुपर ओवर में लाहौर टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ पांच रन बनाए। पेशावर के गेंदबाज वहाब रियाज ने घातक गेंदबाजी की। उनकी गेंदों के आगे लाहौर के बल्लेबाज ठहर ही नहीं सके, जिसके बाद पेशावर के अनुभवी बल्लेबाज और टी20 दुनिया के स्टार शोएब मलिक ने लगातार दो चौके लगाकर टीम को जीत दिला दी। मैच के बारे में बात करें तो पेशावर जल्‍मी ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में  7 विकेट खोकर 158 रन बनाए। जवाब में लाहौर ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 158 रन बनाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर