इस बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने से घबराते थे शाहिद अफरीदी

Shahid Afridi: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने खुद बयां किया है कि वो किस बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करने से घबराते थे।

Shahid Afridi
Shahid Afridi  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • शाहिद अफरीदी ने बयां किया इस खिलाड़ी के खिलाफ गेंदबाजी करने का खौफ
  • पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी अपनी फिरकी से कई बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बनते थे
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ अफरीदी को इनके खिलाफ गेंदबाजी करने से लगता था डर

क्रिकेट इतिहास में कई बल्लेबाज ऐसे हुए जिनके सामने विरोधी गेंदबाज बॉलिंग करने से घबराते थे। ऐसे ही एक बल्लेबाज ब्रायन लारा थे। इस पूर्व कैरेबियाई बल्लेबाज ने गेंदबाजों के बीच ऐसा खौफ बनाया था कि कप्तान अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को ही इनके खिलाफ उतारते थे। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भी लारा के खिलाफ अपने अनुभव को बयां किया है।

शाहिद अफरीदी ने ब्रायन लारा को परिपूर्ण बल्लेबाज करार देते हुए कहा कि वो वेस्टइंडीज के इस दिग्गज को कभी आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी नहीं कर पाये। अफरीदी और लारा टेस्ट क्रिकेट में केवल दो अवसरों पर आमने-सामने थे लेकिन पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि बायें हाथ के इस बल्लेबाज का उन पर काफी प्रभाव था।

डरता था कि कहीं अगली गेंद पर..

अफरीदी ने विजडन से कहा, ‘‘मैंने उसे कुछ अवसरों पर आउट किया लेकिन मैं जब भी उसे गेंदबाजी करता था तो मेरे दिमाग में रहता था कि वो अगली गेंद पर चौका जड़ देगा। उसका मुझ पर प्रभाव था। मैं कभी उसे आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी नहीं कर पाया।’’

वो विश्वस्तरीय था

अफरीदी ने कहा, ‘‘वह विश्वस्तरीय बल्लेबाज था जिसने श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन सहित दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों पर दबदबा बनाय था। स्पिनरों के खिलाफ उसका फुटवर्क शानदार था और वह इस तरह के गेंदबाजों के सामने जैसी बल्लेबाजी करता था, वह देखने लायक था। वह विशिष्ट बल्लेबाज था।’’ गौरतलब है कि शाहिद अफरीदी अपनी फिरकी के दम पर कई खास बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बनते थे लेकिन लारा और तेंदुलकर जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ उन्हेंं भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर