शाहिद अफरीदी क्यों बोले- मैं टीम इंडिया का पाकिस्तान आने का इंतजार कर रहा हूं

Shahid Afridi on India-Pakistan series: भारत और पाकिस्तान ने कई सालों से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली हैं। दोनों टीमें आखिरी बार विश्व कप 2019 में भिड़ी थीं।

Shahid Afridi
शाहिद अफरीदी  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। दोनों देशों ने राजनीतिक और कूटनीतिक संबंधों के कारण 2007 से पाकिस्तान के साथ कोई पूर्ण द्विपक्षीय भी सीरीज नहीं खेली है। पाकिस्तान ने आखिरी बार भारत का दौरा 2012 में किया था जिसमें दोनों के बीच सीमित ओवरों की सीरीज खेली गई थी। दोनों देशों के दरमियान कोई सीरीज नहीं होने के कारण पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी बेहद मायूस हैं। उनका कहना है कि वह भारतीय टीम का सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान आने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि पाकिस्तान ने श्रीलंका और बांग्लादेश की सफल मेजबानी कर साबित कर दिया है कि देश में सुरक्षा की स्थिति अच्छी है।

गल्फ न्यूज के मुताबिक, अफरीदी ने कहा, 'पाकिस्तान में आयोजित होने वाला पूरा पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2020 सभी देशों के लिए एक अच्छा संदेश है। बांग्लादेश का यहां का दौरा करना और टेस्ट क्रिकेट खेलना भी दिखाता है कि हमारी सुरक्षा की स्थिति अच्छी है। मैं भारत के पाकिस्तान आने और सीरीज खेलने का इंतजार कर रहा हूं।' बता दें कि द्विपक्षीय सीरीज से इतर भारत और पाकिस्तान की टीमें पिछले 8 सालों में कई आईसीसी टूर्नामेंटों में भिड़ चुकी हैं। दोनें टीमें की आखिरी बार टक्कर पिछले आईसीसी विश्व कप 2019 के राउंड-रॉबिन मैच में हुई थी। इस मुकाबले में विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने पाकिस्तान को धूल चटा दी थी।

'भारत ने पाकिस्तान में एशिया कप 2020 खेलने से किया इनकार'

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक एशिया कप का आयोजन इस साल सितंबर में पाकिस्तान की मेजबानी में होना है। लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि उसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एशिया कप की मेजबानी करने से कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन वह टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। बीसीसीआई ने कहा है कि एशिया कप का स्तर तटस्थ होना चाहिए, क्योंकि उसके लिए इस समय पाकिस्तान जाना विकल्प ही नहीं है। इससे पहले पीसीबी) के सीईओ वसीम खान ने कहा था कि अगर भारत एशिया कप 2020 खेलने पाकिस्तान नहीं आया तो वो 2021 विश्व कप के लिए अपनी टीम भारत नहीं भेजेगा। हालांकि, खान को बाद में इस बात का खंडन करना पड़ा था।

'एशिया कप में भारत और पाकिस्तान दोनों होने चाहिए'

अफरीदी की ख्वाहिश है कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान दोनों खेलें। उनका कहना है कि एशिया कप कहीं भी हो लेकिन उसमें इन दोनों टीमों को जरूर होने चाहिए। अफरीदी ने कहा, 'एशिया कप भारत और पाकिस्तान दोनों के साथ आयोजित किया जाना चाहिए। यह समय है किसी तीसरे देश को शामिल किए बिना पाकिस्तान और भारत एक साथ बैठें और अपनी समस्याओं को सुलझा लें। दोनों के बीच कई मुद्दे हैं और एक बार जब साथ बैठगें तो इन्हें हल किया जा सकता है। एशिया कप का आयोजन कहीं भी हो लेकिन भारत और पाकिस्तान को इमसे खेलना चाहिए।'
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर