शाहिद अफरीदी बोले- पाकिस्‍तान ने भारत को इतना हराया कि मैच के बाद हम उनसे माफी मांगते थे

Shahid Afridi picked his best knock: अफरीदी ने इंटरव्‍यू के दौरान भारत के खिलाफ 1999 में खेली 141 रन की पारी को अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी करार दिया। जानिए अफरीदी ने टीम इंडिया के बारे में क्‍या कहा।

shahid afridi
शाहिद अफरीदी 
मुख्य बातें
  • शाहिद अफरीदी ने टीम इंडिया के खिलाफ दिया बयान
  • अफरीदी ने कहा कि हमने भारत को बहुत मारा और ऐसा भी हुआ कि मैच के बाद जाकर माफी मांगी
  • अफरीदी ने भारत के खिलाफ 141 रन की पारी को अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी करार दिया

लाहौर: चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्‍तान का एक से बढ़कर एक रोमांचक मैच खेलने का इतिहास रहा है। क्रिकेट के प्रति लगाव वाले दोनों देशों ने सालों में कई सांस थाम देने वाले मुकाबले खेलकर दर्शकों का मनोरंजन किया। खेल का कोई भी प्रारूप हो, भारत और पाकिस्‍तान के बीच उच्‍च स्‍तर के मैच से फैंस को हमेशा कुछ विशेष मिलता है।

मैच के नतीजे के अलावा भारत-पाकिस्‍तान मुकाबलों में लोगों की भावनाएं और गौरव भी दांव पर लगे होते हैं। पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने दोनों देशों के बीच प्रतिद्वंद्विता पर विवादित बयान दिया। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान की टीम इतनी मर्तबा भारत को मात दे चुकी है कि कई बार मैच के बाद वह टीम इंडिया के खिलाड़‍ियों से माफी मांगते थे। अफरीदी ने खुलासा किया कि उन्‍हें भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलना काफी पसंद आया।

अफरीदी ने सावेरा पाशा के यूट्यूब शो पर बातचीत करते हुए कहा, 'हमें भारत के खिलाफ हमेशा मजा आया। हमने उन्‍हें काफी हराया है। हमने उन्‍हें इतना पीटा कि मैच के बाद जाकर कई बार माफी भी मांगी। मुझे भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलने में बड़ा मजा आया। आप पर दबाव नहीं होता। वो बड़ी टीमें हैं, अच्‍छी टीमें हैं। उन स्थितियों में जाकर प्रदर्शन करना बड़ी बात है।'

लाला की ये है फेवरेट पारी

शाहिद अफरीदी ने इस इंटरव्‍यू के दौरान अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी का खुलासा किया। उन्‍होंने 1999 में भारत के खिलाफ बनाए 141 रन को अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी करार दिया। बता दें कि इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने भी शतक जमाया था, लेकिन पाकिस्‍तान की टीम 12 रन से मैच जीतने में कामयाब हुई थी। अफरीदी ने इस दौरे पर चयन से जुड़ा एक रोचक किस्‍सा भी सुनाया।

लाला के नाम से मशहूर अफरीदी ने कहा, 'मेरी सबसे यादगार पारी भारत के खिलाफ उनके घर में खेली 141 रन की पारी है। मैं उस दौरे पर नहीं जाने वाला था। मेरा चयन नहीं हुआ था। वसीम भाई और प्रमुख चयनकर्ता ने मेरा काफी समर्थन किया। वो बहुत मुश्किल दौरा था और वो पारी बहुत महत्‍वपूर्ण थी।' अफरीदी से जब पूछा गया कि क्‍या भारत-पाकिस्‍तान मैच से पहले वह भी काफी नर्वस होते थे तो पूर्व कप्‍तान ने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में काफी अपेक्षा होती है तो किसी को मानसिक रूप से मजबूत होने की जरूरत है।

29 टेस्‍ट, 398 वनडे और 99 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले अफरीदी ने कहा, 'इंटरनेशनल क्रिकेट आसान नहीं है। आपको मानसिक रूप से मजबूत होने की जरूरत है क्‍योंकि फैसले लेते हुए उस जगह प्रदर्शन करना होती है। लोगों की उम्‍मीदें बहुत ज्‍यादा होती हैं। फैंस चाहते हैं कि आप प्रदर्शन करो।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर